scriptइस दरोगा ने महिला पर तानी पिस्टल, बच्चे की हुई मौत, मचा बवाल | up police beat woman in kanpur up | Patrika News

इस दरोगा ने महिला पर तानी पिस्टल, बच्चे की हुई मौत, मचा बवाल

locationकानपुरPublished: Nov 23, 2017 08:36:54 am

दरोगा ने अपनी सरकारी पिस्टल हाथ में निकाल ली और महिलाओं पर तान दी।

kanpur

कानपुर. उत्तर पद्रेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सूबे की पुलिस को मित्र बनाने के लिए अनेक प्रयास कर रहे हैं, लेकिन खाकीधारी सुधरने के बजाय अपने पुराने रूख पर कायम है। ऐसा ही एक मामला नौबस्ता थानाक्षेत्र में सामने आया, जहां दरोगा ने पीड़ित महिलाओं की शिकायत सुनने से इंकार कर दिया। जब उनकी फरियाद नहीं सुनी गई तो उन्होंने हंगामा कर रोड जाम करने के लिए बैठ गईं। दरोगा ने महिलाओं के साथ मौजूद अन्य लोगों को हटने को कहा, लेकिन पब्लिक खाकीधरियों से भिड़ गई। इस दौरान दरोगा ने अपनी सरकारी पिस्टल हाथ में निकाल ली और महिलाओं पर तान दी। इसके कारण भगदड़ मच गई। पुलिस ने इसी का फाएदा उठाते ही पीड़ितों पर लाठीचार्ज कर दिया। पीड़ित महिलाओं का आरोप है कि दरोगा ने उनके साथ अभद्रता की है।


पैसे लिया पर नहीं किया इलाज
नौबस्ता थाना क्षेत्र के हनुमंत विहार में रहने वाले अशोक मिश्रा के बेटे अजय मिश्रा (36) को कई दिनों से बुखार आ रहा था। मंगलवार को अजय को उसके पिता ने नजदीक के एक्सपर्ट अस्पताल में एडमिट कराया। यहां डॉक्टरों ने उनसे 25 हजार रूपए जमा करा लिए। पिता का आरोप है कि उसी रात डॉक्टरों ने फिर से 25 हजार रूपए की मांगे। हमने तत्काल उन्हें दो किस्तों में 50 हजार रूपए दे दिए। लेकिन बेटे की तबियत ज्यादा बिगड़ने लगी तो अस्पताल प्रबंधक ने हमसे 50 हजार की फिर से डिमांड कर दी। हमने प्रबंधक से सुबह तक समय मांगा, लेकिन उन्होंने कुछ सुनने से इंकार कर दिया और बेटे को एम्बूलेंस के रखकर हमारे घर के बाहर छोड़वा दिया, जिसके चलते बेटे की मौत हो गई। मृतक के पिता ने कहा कि अगर डॉक्टर इलाज करते तो उनके बेटे की जान बच सकती थी।


शिकायत दर्ज करने के बदले पुलिस ने की पिटाई
मृतक के पिता ने बताया कि बेटे की मौत के बाद हमलोग अस्पताल प्रबंधक के खिलाफ शिकायत के लिए थाने पहुंचे, लेकिल दरोगा ने हमें जबरन वहां से भगा दिया। हम लोग हाईवे पर आकर बैठ गए, जिस पर पुलिस ने हमें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। मृतक की बहन ने बताया कि पुलिस ने हमारे साथ अभ्रदता की और दरोगा ने पिस्टल निकाल कर हम पर तान दी। कुछ लोग पिस्टल देखकर भागने लगे तो पुलिस ने उन्हें भी नहीं बख्शा। मृतक के पिता का आरोप है कि दरोगा अस्पताल प्रबंधक से मिला हुआ है और इसी के चलते उसने कार्रवाई नहीं की और हम पर लाठियां बरसाई। मृतक के पिता ने बताया कि प्रबंधक थानेदार से सांठगांठ कर मामले को रफा-दफा करना चाहता है।


सीएम से करेंगे शिकायत
मृतक के पिता ने कहा कि डॉक्टरों के चलते उनके बेटे की मौत हो गई। हम इंसाफ मांगने के लिए पुलिस के पास गए, जहां हमें लाठियां मिलीं। हम प्रदेश के सीएम के पास जाकर पूरे प्रकरण कह शिकायत करेंगे। अगर वहां से भी न्याय नहीं मिला तो कोर्ट का दरबाजा खटखटाएंगे। बेटे की हत्या करने वाले डॉक्टरों को हम सजा दिलवाकर रहेंगे। वहीं मामले पर नौबस्ता इन्स्पेक्टर मनोज कुमार रघुवंशी ने बताया, इलाज के दौरान एक युवक की मौत हुई है। मृतक के परिजनों को जाम हटाने को कहा गया, लेकिन वह नहीं माने।इस दौरान पुलसिकर्मयिं से धक्का-मुक्की हो गई। मामले की जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो