scriptमहाराष्ट्र का गोविंदा व कुंडा का रग्घू मुठभेड़ में घायल | three criminal injured in encounter with kanpur police on late night | Patrika News

महाराष्ट्र का गोविंदा व कुंडा का रग्घू मुठभेड़ में घायल

locationकानपुरPublished: Jan 14, 2019 02:43:07 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

कानपुर पुलिस के ऑपरेशन हॉफ एनकाउंटर में लगी बड़ी सफलता, प्रतापगढ़ के कुंडा और महाराष्ट्र के गोविंदा के साथ ही कलुआ मुठभेड़ में घायल, तीनों अस्पताल में एडमिट।
 

three criminal injured in encounter with kanpur police on late night

महाराष्ट्र का गोविंदा व कुंडा का रग्घू मुठभेड़ में घायल

कानपुर। एसएसपी अनंत देव तिवारी के नेतृत्व में ऑपरेशन क्लीन अभियान लगातार जारी है। नवंबर से लेकर 14 जनवरी तक 30 अपराधी एनकाउंटर के दौरान पुलिस की गोली से घायल हुए, जिन्हें इलाज के बाद जेल भेजा गया। इसी कड़ी में देररात प्रतापगढ़ के कुंडा का इनामी बदमाश संजय उर्फ रग्घू पुलिस मुठभेड़ के दौरान घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार करने के बाद अस्पताल में एडमिट कराया है। शातिर पर दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे कानपुर के अलावा यूपी के अन्य जनपदों में दर्ज हैं। पुलिस ने उसके पास एक चोरी की एक पिस्टल बरामद की है। इसके पहले महाराष्ट्र के इनामी अपराधी गोविंदा भी पुलिस की गोली से घायल हुआ।

रामलीला मैदान में जमकर फायरिंग
गोविंदनगर थानाक्षेत्र स्थित रामलीला मैदान के पास पुलिस गश्त कर रही थी। इसी दौरान बाइक सवार दो युवक दिखे। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वो भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो एक आरोपी बाइक समेत भागने में कामयाब हो गया, वहीं दूसरा रामलीला मैदान के अंदर छिप गया। पुलिस ने उसे समर्पण के लिए कहा तो बदमाश ने चोरी की पिस्टल से फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली बदमाश के पैर में लग गई और वो गिर गया। पुलिस ने उसे दबोच लिया और घायल अवस्था में अस्पताल में एडमिट कराया। बदमाश शहर में रूककर कई वारदातों को अंजाम दिया है।

12 घंटे पहले गोविंदा
गेविंद नगर से एनकाउंटर से महज 12 घंटे पहले अलग-अलग थाना क्षेत्र में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मुठभेड़ में महाराष्ट्र के रहने वाले कानपुर के 25 हजार के इनामी बदमाश गोविंदा को घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया। वहीं अंधेरे का फायदा उठाते हुए दो बदमाश भागने में सफल रहें। जिनकी तलाश के लिए पुलिस टीम को लगा दिया गया है। महाराष्ट्र में कई वारदातों को अंजाम देने के बाद गोविंदा वहां से भागकर कानपुर आ गया था और यहां कई घटनाओं को अंजाम दिया। गोविंदा पर हत्या, लूट, चोरी सहित तीन दर्जन मामले दर्ज हैं और मुम्बई पुलिस कई माह से उसकी तलाश कर रही थी।

घिरता देख कर दी फायरिंग
पुलिस अधीक्षक पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने कि अनवरगंज थानाध्यक्ष देर रात में डिप्टी पड़ाव पर संदिग्ध व्यक्ति/वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान अफीम कोठी रायपुरवा की तरफ से एक मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति आते दिखायी दिये। जो पुलिस पार्टी को देख कोपरगंज की तरफ भागे। पुलिस ने पीछा किया तो कूड़ा घर के पास मोटरसाइकिल लेकर दोनों संदिग्ध व्यक्ति गिर गये। पीछे बैठा हुआ व्यक्ति पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने लगा। जिस पर पुलिस पार्टी द्वारा आत्मसुरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही की गयी। जिससे एक बदमाश के बायें पैर में गोली लग गयी। जिससे वह घायल होकर गिर गया। वहीं दूसरा व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। घायल से नाम पता पूंछा गया तो अपना नाम गोविन्दा पुत्र महाराना निवासी नवापुर वाकापाड़ी थाना नावापुर जिला नांदेड़ महाराष्ट्र बताया।

कलुआ को गली बुलेट
एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक रायपुरवा मय पुलिस बल के साथ जूही ढाल पर बैरियर लगाकर संदिग्ध व्यक्तियों/वाहनों की चेकिंग कर रहे थे कि तभी बारादेवी जूही की तरफ से एक मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति आ रहे थे जो पुलिस पार्टी को चेकिंग करते देख मोटर साइकिल वापस मोड़कर जूही बारादेवी की तरफ भागने लगे। जिस पर पुलिस पार्टी द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों का पीछा किया गया। इस दौरान मोटर साइकिल पर पीछे बैठा व्यक्ति पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर करने लगा। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में रेहान उर्फ कलुआ पुत्र इसरार निवासी रोटीवाली गली थाना मूलगंज घायल हो गया। घायल बदमाश मूलगंज से मजारिया हिस्ट्रीशीटर होने के साथ-साथ शातिर अपराधी है। जिसके विरूद्ध जनपद के विभिन्न थानों में लूट, वाहन चोरी, गैंगेस्टर, हत्या व हत्या का प्रयास आदि के लगभग दो दर्जन मुकदमें पंजीकृत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो