scriptशिवपाल ने कहा सपा-बसपा का गठबंधन बेमेल, बुआ-बबुआ की जोड़ी सबसे बड़ी धोखेबाज | shivpal singh yadav lams akhilesh yadav and mayawati in kanpur | Patrika News

शिवपाल ने कहा सपा-बसपा का गठबंधन बेमेल, बुआ-बबुआ की जोड़ी सबसे बड़ी धोखेबाज

locationकानपुरPublished: Jan 22, 2019 08:19:02 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

बिल्हौर स्थित मकनपुर में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष ने दरगाह शरीफ पर चादर चढ़ाई, फिर अखिलेश और मायावती पर किए जुबानी हमले।

shivpal singh yadav lams akhilesh yadav and mayawati in kanpur

शिवपाल ने कहा सपा-बसपा का गठबंधन बेमेल, बुआ-बबुआ की जोड़ी सबसे बड़ी धोखेबाज

कानपुर। सपा और बसपा का गठबंधन पूरी तरह बेमेल है और ज्यादा दिनों तक चलने वाला नहीं है। क्योंकि बबुआ अखिलेश ने पिता को धोखा दिया है, वहीं बुआ ने भाजपा और कांग्रेस को। लोकसभा चुनाव में सत्ता के लालच में की गई पार्टियों की इस युगलबंदी को जनता सिरे से खारिज कर देगी। 2019 में प्रसपा यूपी में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी और बिना हमारे समर्थन के दिल्ली में सरकार नहीं बनेंगी। ये बात प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल बिल्हौर के मकनपुर में दरगाह दरगाह शरीफ में चादर चढ़ाने के बाद पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

फिर धोखा देकर गिरा दिया
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव आज बिल्हौर के मकनपुर कस्बे में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने सबसे पहले दरगाह में चादर चढ़ा चढ़ाई। फिर पत्रकारों से बातचीत के दौरान सपा-बसपा के बीच जमकर जुबानी हमला किया। शिवपाल यादव ने कहा कि अखिलेश यादव ने पिता मुलायम सिंह के साथ छल कर साइकिल में जबरन कब्जा कर लिया तो मायावती ने भाजपा के साथ पहले सरकार बनाई और फिर धोखा देकर गिरा दिया। ऐसे में चुनाव के बाद गठबंधन टूट सकता है। इसका कोई भविष्य नहीं हैं। प्रसपा यूपी के सभी जिलों में पहुंच चुकी है और 2019 में हम यहां सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेंगे

तो दूसरा पाकिस्तान बन गया होता
शिवपाल ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने वर्ष 1990 में बड़ा काम किया। उन्होंने अगर बाबरी मस्जिद को न बचाया होता तो आज हिंदुस्तान में ही दूसरा पाकिस्तान बन गया होता। इसके बाद भी मायावती ने भाजपा से हाथ मिलाकर चुनाव प्रचार किया। फिर नरेंद्र मोदी और लालजी टंडन को भाई बनाया और बाद में उन्हें धोखा दे दिया। शिवपाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में सत्ता के लालच में की गई पार्टियों की इस युगलबंदी को जनता सिरे से खारिज कर देगी। हम पुराने समातवादियों को प्रसपा से जोड़ कर ताकत के साथ चुनाव में उतरनें जा रहे हैं।

36 से 5 में सिमेटी सपा
उन्होंने कहा कि लोग प्रसपा से इतने घबराए हुए हैं कि गठबंधन कर रहे हैं। 2003 में जब नेताजी मुख्यमंत्री थे, तब सपा ने अपने 36 सांसद जिताए थे। 2012 में जब अखिलेश मुख्यमंत्री थे तो सिर्फ पांच सांसद ही जिता पाए। सपा के बड़़े नेता हराने में लगे थे, लेकिन जसवंतनगर की जनता ने जीत दिलाई। शिवपाल सिंह ने कहा कि सपा पहले बड़ी पार्टी थी, आज कुछ नहीं है। सपा के बड़े नेताओं ने पार्टी को खत्म कर दिया है। शिवपाल ने प्रोफेसर रामगोपाल के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि आज तक हमें किसी ने नहीं पीट पाया तो अब लोग क्या पीटेंगे। ये कैसे प्रोफेसर हैं जो बिना सोचे समझे कुछ भी कह जाते हैं। कब्जा से लेकर गलत काम करवाते हैं।

भाजपा पर लगाए कई आरोप
शिवपाल ने भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में अधिकारी इतने भ्रष्ट हो गए हैं, जिसकी कोई सीमा नही है। कौन डीएम और एसपी पैसे लेते हैं, इसकी हमारे पास सूची है। किसानों को लाभकारी मूल्य नहीं मिल रहा। मोदी विदेशों की यात्रा कर आए, लेकिन कोई कल्याणकारी योजना नहीं लेकर आए। शिवपाल ने कहा कि सत्ता में आने पर दरगाह शरीफ का जीर्णोद्धार कराने, आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर मकनपुर में कट तथा क्षेत्र की टूटी सड़कों की मरम्मत कराने का आश्वासन दिया। उनके साथ अजमेर दरगाह के सज्जादानशीन सलमान चिश्ती और महजर अली शानदार हुसैन भी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो