रामदास अठावले ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, POK पर तिरंगा फहराएगी इंडियन आर्मी

By: Vinod Nigam

Updated On:
09 Sep 2019, 09:01:01 AM IST

 
  • निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अठावले पहुंचे कानपुर, सर्किटहाउस में मीडिया से बातचीत के दौरान इमरान खान और बाजवा को दी सीधी धमकी।

कानपुर। केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale ) एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कानपुर आए। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने मोदी सरकार (Modi government) के 100 दिन कार्यो का रिपोर्ट कार्ड (100 days work report card ) पेश किया और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से धारा 370 व 35 ए (Section 370 and 35A) हटाए जाने की बड़ी उपलब्धी करार दिया। कहा, कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और किसी भी सूरत पर पाकिस्तान (Pakistan) के मंसूबे सफल नहीं होगें। वहां की जनता भी धारा 370 के हटने पर खुश है और अब विकास के सारे रास्ते खुल गये हैं। जिससे कश्मीरी लोग विकास की मुख्य धारा से जुड़ जाएंगे। पाकिस्तान को पीओके से अपनी सेना को हटा लेना चाहिए। यदि वह ऐसा नहीं करता तो इंडियन आर्मी (Indian army) से लड़ने को तैयार रहे। जंग हुई तो हमारी फौज 24 घंटे के अंदर पीओके (Pakistan occupied Kashmir) पर तिरंगा फहरा देगी।

पीछे हटा लें सेना
सामाजिक एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ने कहा कि कश्मीर तो हमारा हमेशा से था लेकिन अब हमे पीओके चाहिए। अगर इमरान खान आसानी से पीओके छोड़ दें तो हम पाकिस्तान की मदद भी करेंगे। अगर ऐसा नहीं किया तो हमारी सरकार आर पार की लड़ाई लड़ेगी। और 1971 की तरह हमारी सेना उनके कब्जे वाले कश्मीर को भारत के नक्शे में मिलाकर इस्लाबाद की तरफ कदम बढ़ा सकती है। पाकिस्तान के जनरल बाजवा व उनके प्रधानमंत्री इमरान खान व मंत्रियों की एटमी धमकी पर मंत्री ने कहा कि पाकिस्तानी फौज के पास कुछ नहीं है। वह सिर्फ गीदड़भपकी दे रहे हैं। उन्हें अपने अनजाम के बारे में पता है और इसी के चलते वहां की फौज खुद लड़ने के बजाए आतंकवादियों को बार्डर पार कराने का प्रयास कर रही है।

चंदमामा में पहुंचेगा चंद्रयान
केंद्रीय मंत्री ने चंद्रयान दो मिशन को लेकर इसरो के वैज्ञानिकों की सराहना की और कहा, मिशन 99 प्रतिशत सफल रहा है। रविवार को इसरो के वैज्ञानिकों को प्रज्ञान के बारे में जानकारी मिल चुकी है। 130 करोड़ देशवासियों की दुआओं का बड़ा असर है और हम सकते हैं कि आने वाले दिनों में इंडियन साइंटिस्ट चंदामामा के घर में किचन बनाएंगे और भारतीय वहां निवास करेंगे। अठावले ने बताया कि पहले की सरकारों के चलते देश आगे नहीं बढ़ सकता। वह निर्णय नहीं ले सकी। जिसका नजीता है कि हम अन्य देशों के मुकाबले पीछे रहे। पिछले साढ़े पांच सालों के दौरान देश विकास के पथ पर आगे बढ़ा है और हम विश्व की पांचवी शक्ति बनने जा रहे हैं।

मायावती ने अपना घर चमकाया
केंद्रीय मंत्री ने बसपा चीफ पर तंस कसते हुए कहा कि बहन जी ने गरीब, किसान, व्यापारियों, दलितों व पिछड़ों के लिए कभी सड़क पर नहीं उतरीं। वह सिर्फ मीडिया में आकर प्रेस नोट पढ़कर दलित समाज के छलावा करती आ रही हैं। जिसका नतीजा रहा कि यूपी की जनता ने उन्हें मत के जरिए सत्ता से बेदखल कर दिया। उन्होंने कहा कि अब हमारी रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया, जो बाबा साहब अंबेडकर की पार्टी है गांव-गांव लोगों को जोडने का काम करेगी। बसपा के बजाए दलित समाज एनडीए के पक्ष में 2014 से वोट कर रहा है और उपचुनाव में भी यूपी की 13 सीटों पर कमल खिलने जा रहा है।

राहुल को जनता ने नकारा
मंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व को पूरी तरह से नकार दिया उनका जादू किसी भी तरह से नही चला। जब वह अपनी पारंपरिक सीट अमेठी को नही बचा पाए तो प्रदेश की अन्य सीटो के बारे में क्या कहा जा सकता है। उन्हें खुद अपनी संसदीय बचाने के लिए केरल की वायनाड सीट से लड़ना पड़ा। इस बार दोबारा जनता ने मोदी को जिम्मेदारी दी है। देश की रक्षा का भरोसा जताया है। मोदी भी जनता की म्मीदों पर खरा उतर रहे हैं। बिजली की कीतमों की बढोतरी के साथ बिजली कटौती को लेकर मंत्री ने कहा कि वह प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से बात कर जनता की हो रही दिक्कतों से उन्हें अवगत कराएंगे। इस जटिल समस्या से जनता को राहत जल्द मिलेगी।

Updated On:
09 Sep 2019, 09:01:01 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।