जब प्रियंका ने कहा कैसी हैं अम्मा, बहुत दिनों से बीमार हूं बिटिया

By: Vinod Nigam

Updated On: Apr, 06 2019 05:40 PM IST

 
  • एयरपोर्ट पर कांग्रेस महासचिव ने दोनों प्रत्याशियों से मुलाकात की और नगर व देहात सीट पर पार्टी की वर्तमान स्थित पर जानकारी की और फिर सड़क मार्ग के रास्ते फतेहपुर के लिए निकल गई, इस बीच मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना भी की।

कानपुर। लोकसभा चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव भीषण गर्मी मे ंपसीना बहा रही हैं। शनिवार को वो अहिरवां एयरपोर्ट पर विशेष विमान से उतरीं और यहां से फतेहपुर के लिए रवाना हो गई। इस बीच महाराजपुर स्थित मंदिर पर दर्शन करनें के लिए रूकीं। इसी दौरान मंदिर में मौजूद एक बुजुर्ग महिला के पास जाकर हाथ जोड़कर नमस्कार किया और कहा, कैसी हैं अम्मा, बदले में उसने कहा बहुत बीमार हूं बिटिया। प्रियंका ने तत्काल कार्यकर्ताओं से कहा इन्हें अस्पताल में लेकर जाएं और इलाज करवाएं।

टटोली नब्ज
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव शनिवार को अहिरवां एयरपोर्ट में उतरीं और कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ अकेले में बातचीत कर कानपुर की नब्ज टटोली। इसके बाद उनका काफिला सड़क मार्ग से सीधे फतेहपुर के लिए रवाना हो गया। यहां औंग में कांग्रेस के उम्मीदवार राकेश सचान के पक्ष में वो एक जनसभा को संबोधित कर आगे बढ़ गई। इस बीच कानपुर प्रयागराज हाईवे पर स्थित मां दुर्गा के मंदिर गई। पूजा-पाठ करने के बाद बुजुर्ग महिला का हालचाल पूछा। बीमार होने के चलते उसे अस्पताल ले जाने को कहा।

इन नेताओं के साथ की चर्चा
एसपीजी की अनुमति के तहत कानपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, अकबरपुर सीट से प्रत्याशी राजाराम पाल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री, नगर ग्रामीण अध्यक्ष संजीव दरियाबादी, देहात अध्यक्ष नीतम सचान ने मुलाकात की। प्रियंका ने क्षेत्र के बारे में पूछा तो प्रत्याशियों ने सीट पर जीत सुनिश्चित होने की बात कही। प्रत्याशियों ने जनसभा करने का प्रस्ताव रखा तो उन्होंने हामी भर दी। इस बीच प्रियंका से मिलने के सैकड़ों कार्यकर्ता गेट के बाहर मौजूद थे और जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। इसी दौरान इंटक नेता आशीष पांडेय गश खाकर बेहोश हो गए।

प्रियंका ने सिर गोद में रखा
प्रियंका गांधी फतेहपुर के निकल रहीं थी, तभी उनकी नजर कांग्रेसी नेता पर पड़ी। वो कार से नीचे उतरीं और सीधे आशीष पांडेय के पास जाकर जमीन पर बैठ गई। उनका सिर गोद में रखकर पानी पिलाया और होश में आने के बाद एम्बूलेंस के जरिए अस्पताल भिजवाया। आशीष पांडेय ने बताया कि हम मजदूरों की समस्याएं लेकर उनसे मिलने के लिए गए थे। लेकिन एसपीजी ने अंदर जाने नहीं दिया। बताया, प्रियंका गांधी ने हमको अमेठी बुलाया है। दो दिन के बाद हम मजदूर नेताओं के साथ अमेठी जाएंगे और बंद मिलों को चालू कराए जाने की मांग उनसे करेंगे।

22 से 26 के बीच जनसभा
कंग्रेस उम्मीदवारों ने प्रियंका गांधी की सभा कानपुर नगर व देहात में अगल-अगल किए जाने की मांग रही, जिस पर उन्होंने हामी भर दी। शहर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री ने बताया कि प्रियंका गांधी ने हमलोगों से दोनों सीटों की वर्तमान स्थित के बारे में जानकारी ली। साथ ही उन्होंने 22 से 26 के बीच सभा रखने की हामी भरी। जल्द ही कार्यक्रम तय कर लिया जाएगा और प्रदेश कार्यालय को इसके बारे में जानकारी दे दी जाएगी। प्रियंका ने कांग्रेस में चल रही गुटबाजी के बारे में उम्मीदवारों से चर्चा की।

Published On:
Apr, 06 2019 05:40 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।