script

शिवपाल के नेता ने मायावती को सुनाई खरी-खरी, बीजेपी के समर्थन से यूपी की बनी मुख्यमंत्री

locationकानपुरPublished: Jan 12, 2019 11:32:41 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

सपा-बसपा गठबंधन के ऐलान के बाद मायावती ने शिवपाल यादव पर कसा तंज, प्रसपा नेता ने किया पलटवार, अखिलेश यादव से की मांग, बसपा प्रमुख को दी नसीहत।

pragatisheel samajwadi party told mayawati allegations unsubstantial

शिवपाल के नेता ने मायावती को सुनाई खरी-खरी, बीजेपी के समर्थन से यूपी की बनी मुख्यमंत्री

कानपुर। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने बसपा प्रमुख मायावती के इस आरोप को ’झूठा एवं निराधार’ बताया है कि उसे बीजेपी आर्थिक मदद दे रही है। प्रसपा कानपुर के प्रभारी पत्रिका डॉट कॉम के साथ बातचीत के दौरान कहा कि यह आरोप झूठा एवं निराधार है। कहा, यह सभी को पता है कि कौन लोग आर्थिक भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और कौन सी पार्टी में टिकट बेचे जाते हैं। उत्तर प्रदेश में भाजपा के साथ मिलकर मायावती ने सरकार बनाई। लोकसभा चुनाव में यदि बसपा के पास पांच से दस सीटें आ गई तो मायावती अखिलेश को छोड़ जिस दल की सरकार दिल्ली में बन रही होगी उसके साथ चली जाएंगी। ऐसे में हमारी सपा प्रमुख को सलाह है कि अपने नए दोस्त से बचकर रहें और उनसे मुलायम सिंह पर दर्ज करवाए गए गेस्सहाउस कांड के मुकदमे वापस लेने को कहें। 

मायावती ने ये दिया बयान
बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन का ऐलान हो गया है। इस ऐलान के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने शिवपाल यादव पर तंज कसते हुए कहा कि हमारे गठबंधन से डरकर भाजपा ने शवपाल यादव पर पानी की तरह बहाया। पर अब सत्ताधारी दल का सारा पैसा बेकार चला जाएगा। मायावती ने कहा कि पर्दे के पीछे से भाजपा द्वारा चलाई जा रही शिवपाल यादव की पार्टी समेत मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों के नाम पर बनाई गई अन्य पार्टियों के प्रत्याशियों को यूपी के लोग अपना वोट देकर बर्बाद नहीं करेंगे। कहा कि सर्व समाज के लोग इन बिकी हुई पार्टियों को वोट नहीं देकर गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताएंगे। मायावती के इस बयान के बाद प्रसपा की तरफ से भी प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है।

गुजरात जाकर किया था प्रचार
मायावती कहती हैं कि प्रसपा को खड़ा करने के लिए भाजपा ने पैसा लगाया है। हां उनके दल में पैसे को वहमियत दी जाती रही है और आज भी टिकट पैसे के बल पर मिलता है। लेकिन प्रसपा के कार्यकर्ता जमीन से जुड़े हैं। कुछ लोगों को सियासत विरासत में नहीं मिली। मायावती दलितों और मुस्लिम समाज की बात करती हैं, पर उन्ही के वोट को बेंचकर खूब पैसा कमाया है। वो कहती हैं कि हमें भाजपा ने फंडिंग की है पर वो बताएं, गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कितना पैसा लिया था। भाजपा का सहयोग लेकर प्रदेश में सरकार बनाई। ऐसे में उन्हें हमें सर्टिफिकेट देने की जरूरत नहीं हैं।

नेता जी पर दर्ज मुकदमे हों वापस
रघुराज शाक्य ने कहा कि गेस्टहाउस कांड में मायावती की तरफ से मुलायम सिंह पर गलत मुकदमे दर्ज कराए गए। हमारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मांग है कि वो अब अपने राजनीतिक पार्टन पार्टी की मुखिया मायावती से कहकर नेता जी पर दर्ज मामलों पर एफआर लगवाएं। रघुराज शाक्य ने कहा कि गठबंधन के बजाए प्रसपा यूपी में भाजपा को रोकेगा। रघुराज शाक्य ने कहा कि प्रदेश की जनता मायावती के बारे में भलीभांति जानती है। 2019 के बाद फिर से वो सपा प्रमुख को धोखा दे सकती है। कहा, शिवपाल यादव के नेतृत्व में पार्टी अपनी विचारधारा को घर-घर पहुंचा रही है।

कांग्रेस के बिना सरकार बनाना असंभव
रघुराज शाक्य ने कांग्रेस पर नमर रूख अख्तियार करते हुए कहा कि देश की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस है। उसकी कई राज्यों में सरकार है। कांग्रेस के बिना दिल्ली की सत्ता पर विरोधी दल कभी सत्ता नहीं पा सकते। रघुराज शाक्य ने कांग्रेस के साथ गठबंधन पर कहा कि इसका निर्णय पार्टी के नेता शिवपाल यादव करेंगे। फिलहाल प्रसपा यूपी की 79 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। कन्नौज में प्रसपा अपना प्रत्याशी उतारेगी और लोहिया के किले में शिवपाल की जादू चलेगा। रघुराज शाक्य ने कहा कि मुलायम सिंह प्रसपा के चिन्ह पर चुनाव के मैदान में होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो