scriptचोरों को आतंकवादी बताकर कानपुर पुलिस ने फैलाई दहशत, एसएसपी को देनी पड़ी सफाई | Police spread terror in Kalyanpur due to rumor | Patrika News

चोरों को आतंकवादी बताकर कानपुर पुलिस ने फैलाई दहशत, एसएसपी को देनी पड़ी सफाई

locationकानपुरPublished: Oct 06, 2019 01:20:35 pm

कल्याणपुर पुलिस ने खुद को दिल्ली पुलिस बताकर एक मकान पर दी थी दबिश
मकान मालिक समेत पूरे परिवार को पीटकर जेल भेजने की धमकी दी

चोरों को आतंकवादी बताकर कानपुर पुलिस ने फैलाई दहशत, एसएसपी को देनी पड़ी सफाई

चोरों को आतंकवादी बताकर कानपुर पुलिस ने फैलाई दहशत, एसएसपी को देनी पड़ी सफाई

कानपुर। शुक्रवार रात कल्याणपुर के एक मकान में दबिश देने वाले दिल्ली पुलिस नहीं बल्कि कल्याणपुर पुलिस के ही लोग थे। उन्होंने आतंकी बताकर शातिर चोरों को एक मकान में दबिश देकर उठाया और खुद को दिल्ली क्राइमबांच का बताया था। इतना ही नहीं पुलिस ने आतंकियों को कमरा देने का आरोप लगाते हुए मकान मालिक को जेल भेजने की धमकी दी और पूरे परिवार को पीटा भी। इस बीच क्षेत्र में आतंकी छिपे होने की सूचना पर दहशत फैल गई। एसएसपी ने साफ किया कि आतंकी नहीं, चोर थे तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।
झारखंड के दो युवक थे किराएदार
कल्याणपुर कला निवासी बउआ बाजपेई प्राइवेट नौकरी करते हैं। उनके मकान में आधा दर्जन किराएदार रहते हैं। बीस दिन पहले उन्होंने झारखंड निवासी पिंकू और सियाराम को किराए पर कमरा दिया था। इसके बाद दो किशोर भी उनके साथ रहने लगे। शुक्रवार देर रात आवास विकास तीन चौकी इंचार्ज कौशलेंद्र सिंह ने पुलिस टीम के साथ सिविल ड्रेस में निजी वाहन से मकान में छापा मारा। पुलिस ने दो युवकों को मौके से दबोच लिया, जबकि दो भाग निकले। पुलिस ने सियाराम के कमरे का ताला तोड़कर कुछ मोबाइल और कैश भी बरामद किया। किराए के मकान में आतंकियों की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में दहशत फैल गई। इसके बाद थोड़ी दूरी पर दूसरे मकान में दबिश दी और पूछताछ करने के बाद लौट गए।
चोरी और टप्पेबाजी करते थे दोनों
सीओ कल्याणपुर अजय कुमार ने बताया कि मकान में रहने वाले झारखंड निवासी अजीत तुरी, गणेश कुमार, सुमित को पकड़ा है। प्राथमिक जांच में पता चला कि ये लोग लूटपाट, चोरी और टप्पेबाजी की वारदातों को अंजाम देते थे। सीओ ने बताया कि जल्द ही गैंग का खुलासा होगा। चौकी इंचार्ज ब्रजेश शुक्ला पकड़े गए एक किशोर को लेकर शनिवार सुबह बउआ के घर पहुंचे। वहां उन्होंने मकान मालिक से बिना वेरीफिकेशन के किराएदार रखने की बात कहते हुए धमकाया, साथ ही किराएदारों के वेरीफिकेशन की हिदायत दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो