scriptये है एक खौफनाक रास्ता, जहाँ से गुजरने वाले लोगों को नहीं मालूम रहती मंजिल | people passess these dangerous shabby road kanpur dehat | Patrika News

ये है एक खौफनाक रास्ता, जहाँ से गुजरने वाले लोगों को नहीं मालूम रहती मंजिल

locationकानपुरPublished: Dec 26, 2018 06:02:34 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

बेबस वादकारियों को जान जोखिम में डालकर इस खतरनाक रोड से गुजरना पड़ता है, जो कभी भी बड़े हादसे को दावत दे सकती है।

road

ये है एक खौफनाक रास्ता, जहाँ से गुजरने वाले लोगों को नहीं मालूम रहती मंजिल

कानपुर देहात-प्रदेश सरकार के गड्ढामुक्त सडकों के दावों की धज्जियां उड़ाती कानपुर देहात की एक ऐसी सड़क, जहां से रोजाना सैकड़ों लोग वाहनों से गुजरते हैं। दरअसल यहां के दर्जनों गांवों के लोगों के लिए माती जिला मुख्यालय जाने का मुख्य मार्ग कहिंजरी-बनीपारा मार्ग ही है। मगर इस मार्ग की कहिंजरी पेट्रोल पंप के समीप की पुलिया बारिश के दौरान आधी से अधिक बह गई थी। अब इस मार्ग पर आवागमन जोखिम भरा हो गया है, लेकिन बेबस वादकारियों को जान जोखिम में डालकर यहां से गुजरना पड़ता है। जो कभी भी बड़े हादसे को दावत दे सकती है।
यहां के क्षेत्रीय निवासियों ने जिलाधिकारी से इस पुलिया को शीघ्र ठीक करवाए जाने की मांग की थी लेकिन अभी तक समस्या का कोई निराकरण नहीं हुआ है। इस मार्ग से कई गांव के लोग गुजरते हैं। कहिंजरी, मकरंदपुर कहिंजरी, भगवंतपुर, उसरी, बड़ागांव, औझान, भूरदेव, कपराहट, भीखदेव, माल का पुरवा, गुमानी निवादा, जगम्मन निवादा, गोकुल निवादा, घासी निवादा, कजरी खुर्द, इटैली, रेवरी, दांती, मनावा आदि लगभग दो दर्जन से अधिक गांवों के वादकारी एवं किसान माती जिला मुख्यालय तक जाने के लिए कहिंजरी-बनीपारा मार्ग पर चलने वाले टेंपो और निजी वाहनों का ही प्रयोग करते हैं।
यह मार्ग ही उनके लिए उपयुक्त और निकट है लेकिन इस मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास पड़ने वाली पुलिया बरसात के मौसम में तेज बारिश के चलते आधे से अधिक बह गई थी। इस मार्ग से गुजरना अत्यंत जोखिम भरा हो गया है और किसी भी समय भयानक हादसा हो सकता है। अभी गत दिनों ही एक टेंपो इसमें पलटते बचा था। क्षेत्रीय निवासियों नरेश दीक्षित, विनोद कुमार श्रीवास्तव ग्राम प्रधान कपराहट, रतिराम वर्मा प्रधान भीख देव, अजय पाल राजपूत प्रधान मित्रसेनपुर, ओमप्रकाश कठेरिया, पवन तिवारी आदि लोगों ने जिलाधिकारी व अधिशासी अभियंता लोकनिर्माण विभाग से इस मार्ग की पुलिया को ठीक करवाये जाने की मांग की है।
लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता प्रदीप कटियार ने बताया कि बरसात में इस प्रकार क्षतिग्रस्त हुईं कहिंजरी-बनीपारा मार्ग की पुलिया सहित अन्य पुलियों का सर्वे सहायक अभियंता संतोष कनौजिया द्वारा किया जा चुका है। जल्द इन्हें बनवाने की व्यवस्था की जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो