केंद्रीय मंत्री ने पाकिस्तान को सुनाई खरी-खरी, कश्मीर में अब नहीं चलेगी नेताओं की दुकानदारी

By: Vinod Nigam

Updated On:
17 Aug 2019, 08:05:34 PM IST

 
  • यूपी बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष व कंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सुधर रहे हालात, जल्द ही पटरी पर होगी घाटी।

कानपुर। अनुच्छेद 370 हटाने जाने के बाद अब जम्मू-कश्मीर में हालात धीरे-धीरे पटरी पर आ रहे हैं। कई जिलों में फोन सुविधा के साथ ही सोमवार को स्कूल खुल जाएंगे। कश्मीर की जनता भी अब इसका स्वागत कर रही है। वह अठारवीं, उन्नसवीं में सदी में जी रहे थे, लेकिन इस धारा के जाने के बाद अब लोग 21वीं सदी में जिएंगे। हां कुछ राजनीतिक दलों को जरूर झटका लगा है। क्योंकि अब उनकी दुकानें नहीं चलेंगी। केंद्र से जो पैसा जाएगा, वह सीधे कश्मीरियों को मिलेगा। रही बात पाकिस्तान की तो आतंकी देश पहले से बदहाल है। यदि कोई गलत हरकत करता है तो उसे हमारी सेना मुंहतोड़ जवाब देगी। ये बात उत्तर प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने कानपुर प्रवास के दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान कही।

एक भी गोली नहीं चली
केंद्रीय मंत्री ने े कहा अभी तक जैसा माहौल कश्मीर में रहा उससे देश की अखंडता को चुनौती मिलने लगी। अलगाववाद और जेहाद पनपा पर इन परिस्थितियों से सभी आरपार पाना चाहते हैं। जो लोग वहां रह रहे हैं, वह अमन-चैन के लिए परेशान हो चुके हैं। ऐसे में मोदी सरकार ने कश्मीर पुनर्गठन बिल को लागू कराने संबंधी जो कदम उठाया, उससे हालात धीरे-धीरे बदल रहे हैं। 1989 के बाद कश्मीर में हरदिन बम-बंदूक की आवाज सुनाई देती थी। लेकिन जिस दिन से धारा 370 हटाई गई, वहां एक भी गोली नहीं चली।

भारत की जीत
केंद्रीय मंत्री ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने को लेकर अनौपचारिक बैठक के बाद भारत को बड़ी कूटनीतिक जीत मिली है। पाकिस्तान के दोस्त चीन की पहल पर कश्मीर मुद्दे पर बंद कमरे में हुई यह चर्चा भारत के पक्ष में रही। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की नापाक कोशिशें परवान नहीं चढ़ सकीं। पाकिस्तान को सुरक्षा परिषद के पांच स्थायी सदस्यों में से सिर्फ चीन का ही साथ मिल पाया। महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि पाकिस्तान बेमतल में उठल कूद कर रहा है। अभी एक टुकड़ा ही हुआ हैै। नहीं माना तो पाकिस्तान का अस्तित्व ही खतरे में पड़ जाएगा।

कांग्रेस जमीनी हकीकत से दूर
यूएन के मामले में कांग्रेस के नेताओं की तिपण्णी पर महेंद्र नाथ पांडेय ने जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस जमीनी हकीकत से कोसों दूर है। जनता के मिजाज को वह नहीं समझ पा रही है। इसी के चलते उसे लोकसभा चुनाव में करारी हार उठानी पड़ी है। भारत अब बदल रहा है। देश पुराने ढर्रे के बजाए नए तरीके से आगे बड़ रहा है। महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि जनता ने कांग्रेस के अलावा जितनी भी परिवारवाद वाली पार्टियां हैं उन्हें चोट के जरिए सत्ता से बेदखल कर दिया है। अब जो काम करेगा वही सरकार चलाएगा।

Updated On:
17 Aug 2019, 08:05:34 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।