scriptसिडनी में कुलदीप यादव की फिरकी पर नाचे कंगारू बल्लेबाज, ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत की ओर भारत | kuldeep yadav three wicket against australia at Sydney test | Patrika News

सिडनी में कुलदीप यादव की फिरकी पर नाचे कंगारू बल्लेबाज, ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत की ओर भारत

locationकानपुरPublished: Jan 05, 2019 08:05:24 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

India vs Australia Test Series क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है, जब भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर कोई टेस्ट सीरीज जीतेगी…

kuldeep yadav

सिडनी में कुलदीप की फिरकी पर नाचे कंगारू, ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत की ओर अग्रसर भारत

कानपुर. भारत पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज (India vs Australia) जीतने के बेहद करीब है। सीरीज में 2-1 की बढ़त के बाद चौथे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम सिडनी ग्राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। भारत अगर इस मैच को ड्रॉ भी करा लेता है तो क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर कोई टेस्ट सीरीज जीतेगा। मैच के मौजूदा हालातों को देखें तो टीम इंडिया के हारने की बिल्कुल ही गुंजाइश नहीं है। हां, अगर ऑस्ट्रेलिया ने बढ़िया खेल दिखाया तो मैच ड्रा हो जाएगा।
चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 622/7 रन बनाने वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया 236 रनों पर ऑस्ट्रेलिया के छह बल्लेबाजों को आउट कर लिया है। सिडनी टेस्ट जीत जीतने के लिए भारत को 14 विकेटों की दरकार है। टीम इंडिया के लिये यह बेड़ा उठाया है कानुपर के लेफ्ट ऑर्म चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने।
कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अब तक तीन विकेट झटके हैं। सिडनी टेस्ट की चौथी पारी के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के छह विकेट गिरे, इनमें तीन बड़े विकेट कुलदीप यादव के नाम हैं। कुलदीप यादव ने सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (27 रन), टीएम हेड (20 रन) और कंगारू कप्तान टीडी पेन (05) के विकेट झटके। उम्मीद जताई जा रही है कि चौथे दिन भी कुलदीप यादव का जलवा देखने को मिलेगा। वह सिडनी में पांच विकेट लेने का कारनामा भी कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो