scriptकिडनी कांड में बड़ा खुलासा, इस छूट का फायदा उठाकर चलाते थे किडनी रैकेट | kidney racket exposed in kanpur | Patrika News

किडनी कांड में बड़ा खुलासा, इस छूट का फायदा उठाकर चलाते थे किडनी रैकेट

locationकानपुरPublished: Feb 20, 2019 06:18:30 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

एसएसपी अनंत देव ने बताया कि यह शुरुआती जानकारी है, जांच के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी

kidney racket exposed

किडनी कांड में बड़ा खुलासा, इस छूट का फायदा उठाकर चलाते थे किडनी रैकेट

कानपुर. किडनी कांड पुलिस को बड़ी जानकारियां मिली हैं। मानव अंगों की सौदेबाजी श्रीलंका और तुर्की के अलावा नेपाल तक हो रही थी। नेपाल के दर्जनों लोग इस गिरोह के संपर्क में थे, जो वहां से डोनर लाते थे। एसआईटी ने कुछ मरीजों के साथ-साथ नामचीन डॉक्टरों के भी इसमें शामिल होने की आशंका जताई है। पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों के मोबाइल के वाट्सएप चैट रिकॉर्ड से पुलिस के हाथ कई अहम और पुख्ता जानकारियां पुलिस को मिली हैं। फिलहाल, पुलिस पकड़े गये आरोपियों के मोबाइल, वाट्सएप चैट और फेसबुक अकाउंट की डिटेल एसआईटी तलाश रही है।
पुलिस के मुताबिक, नेपाल से कम दामों में तय करके डोनर दिल्ली लाए जाते थे। किडनी रैकेट से जुड़े सदस्यों की पहली पसंद नेपाल था, क्योंकि भारत से नेपाल आने जाने के लिए न तो पासपोर्ट की जरूरत है और न ही वीजा की। एसएसपी अनंत देव ने बताया कि श्रीलंका और तुर्की के बाद नेपाल का भी नाम सामने आया है। आशंका है कि वहां पर भी गिरोह के सदस्य सक्रिय हैं जो डोनर को कम पैसे पर तय कर दिल्ली लाकर किडनी निकलवाते थे। हालांकि, यह शुरुआती जानकारी है, जांच के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो