scriptशादी के बाद से मेरे भाई को रही थी प्रताड़ित, बहू के खिलाफ दर्ज करवाएंगे एफआईआर | ips to commit suicide due to wife elder brother will soon file fir | Patrika News

शादी के बाद से मेरे भाई को रही थी प्रताड़ित, बहू के खिलाफ दर्ज करवाएंगे एफआईआर

locationकानपुरPublished: Sep 10, 2018 12:11:28 am

Submitted by:

Vinod Nigam

आईपीएस भाई की मौत के बाद बड़े भाई धीरेंद्र दास ने खोली जुबान, रवीना के चलते सुरेद्र ने चुनी मौत

ips to commit suicide due to wife elder brother will soon file fir

आईपीएस भाई सुरेंद्र की मौत का लूंगा बदला , रवीना के खिलाफ दर्ज करवाऊंगा मुकदमा

कानपुर। उत्तर प्रदेश के तेज-तर्राक आपीएस सुरेंद्र दास की रविवार की दोपहर रीजेंसी हॉस्पिटल में मौत हो गई। पुलिस ने उनके शव का पोस्टमार्टम करा पुलिसलाइन में गार्ड-ऑफ-ऑनर देकर दाह संस्कार के लिए लखनऊ भेज दिया। इस दौरान आईपीएस के बड़े भाई नरेंद्र दास पुलिसलाइन में मीडिया से रूबरू हुए और बहू डॉक्टर रवीना के खिलाफ जमकर बरसे। नरेंद्र दास ने बताया कि पिता सेना में कर्नल के पद पर थे। वो सुरेंद्र को सेना में भेजना चाहते थे, लेकिन छोटा भाई आईपीएस में ज्वाइन करने के लिए अड़ा था। पिता और मां की मेहनत रंग लाई और पहले प्रयास में सुरेंद्र दास का 2014 में आईपीएस में सिलेक्शन हो गया। घर में उनके शादी के रिश्ते आने लगे, पर सुरेंद्र दास ने तीन साल तक विवाह के बंधन में नहीं बंधने की बात कही। पर 2017 में सुरेंद्र ने शादी डॉट कॉम के जरिए रवीना को पसंद किया और अप्रैल में हमलोगों ने धूम-धाम के साथ उनकी शादी कराई। शादी के बाद से रवीना आईपीएस पति को परिवार से अलग करने के लिए जुट गई। भाई ने रवीना से तलाक मांगा, पर उसने दहेज के आरोप में जेल भेजने की धमकी दी। इसी प्रताड़ना से आहत होकर मेरे भाई ने जहर खाकर जान दे दी। हम सोमवार को रवीना और उसके पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे।

दोपहर को ली अंतिम सांस
रविवार दोपहर 12ः19 बजे कानपुर एसपी पूर्वी सुरेंद्र दास ने रीजेंसी हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। उन्हें 5 सितंबर को सल्फास खाने के बाद भर्ती कराया गया था। लाइफ सपोर्ट सिस्टम और एक्मो मशीने के सहारे उन्हें बचाने की जद्दोजहद चल रही थी। रविवार दोपहर को हार्ट ने अचानक काम करना बंद कर दिया। निगरानी कर रहे डॉक्टरों ने उखड़ रहीं सांसें रिकवर करने की कोशिश की लेकिन उन्हें बचा नहीं सके। रीजेंसी अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर राजेश अग्रवाल ने बताया कि सल्फास की डोज काफी ज्यादा थी। हार्ट ने अचानक काम करना बंद कर दिया। काफी जद्दोजहद के बावजूद आईपीएस अफसर को नहीं बचाया जा सका। उन्हें सर्वश्रेष्ठ इलाज दिया गया। बेटे की मौत पर मां इंदूदेवी, भाई नरेंद्र दास समेत कई पुलिसकर्मी व दरोगा बिलख पड़े। कुछ ही देर में कमिश्नर, डीएम और एसएसपी भी अस्पताल पहुंच गए। पंचायतनामा की प्रक्रिया पूरी कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। तीन डॉक्टरों के पैनल ने वीडियोग्राफी के बीच पोस्टमार्टम किया।

कड़ी से कड़ी सजा दिलवाऊंगा
आईपीएस के शव का पोस्टमार्टम करने के बाद उसे पुलिस लाइन में लाया गया। जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। एडीजी, अविनाश चंद्रा व एसएसपी अनंत देव ने कंधा दिया तथा कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने श्रद्धांजलि दी। शव पर माला चढ़ाते हुए इंदू बिलख-बिलखकर रोने लगीं। कुछ देर बाद शव लखनऊ के कल्ली पश्चिम स्थित आवास के लिए रवाना कर दिया गया। पुलिस लाइन पर सुरेंद्र दास के बड़े भाई नरेंद्र दास ने कहा कि पत्नी डॉक्टर रवीना ने मेरे भाई की जान ले ली। शादी के बाद से ही वह कलह कर रही थी। पूरे परिवार से सुरेंद्र को अलग कर दिया था। अब दुनिया से उसे छीन लिया। मैं किसी को छोडूंगा नहीं। भाई की मौत के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाऊंगा। मेरा भाई बहुत सीधा और सरल था। पत्नी की वजह से उनसे जान दी है। ऐसी औरत को मैं जेल के पीछे भिजवा कर दम लूंगा। उसने हमारे हंसते-खेलते परिवार को बर्बाद कर दिया और एक निर्दोष को मौत दी।

कानपुर में दर्ज करवाएंगे मुकदमा
आईपीएस सुरेंद्र दास के भाई ने बताया कि सोमवार को दाह संस्कार के बाद अपनी मां को लेकर कानपुर आएंगे और भाई का सामान लखनऊ पहुंचाएंगे। फिर कानपुर के एसएसपी अनंत देव से मुलाकात कर पुलिस को डॉक्टर रवीना के खिलाफ तहरीर सौंपेगे। वहीं मृतक आईपीएस के चार आईपीएस दोस्त पांच दिन से अस्पताल में थे। सुरेंद्र दास की मौत के बाद चारो फूट-फूट कर रोए। इस बीच उन्होंने इतना जरूर कहा कि हमारा दोस्त बहुत सीधा-साधा था। शादी के बाद से वो परेशान रहने लगा था। उसने कईबार फोन कर पत्नी के साथ अनबन की बातें शेयर की। इस बीच एसएसपी अनंत देव से बताया कि एसपी सुरेद्र दास ने सुसाइड नोट में किसी के खिलाफ कुछ नहीं लिखा। फिर भी यदि उनके परिजन तहरीर देते हैं तो पुलिस मामला दर्ज कर जांच करेंगी और दोषी पाए जाने पर पत्नी रवीना को गिरफ्तार किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो