script

इस आईआईटी के छात्र उठाते हैं केकड़े का लुफ्त

locationकानपुरPublished: Sep 21, 2019 03:06:24 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

छात्रावास संख्या 8 के नॉन वेजीटेरियन छात्रों ने मेस में केकड़ा तलते हुए पकड़ा, संस्थान के अलाधिकारियों से की शिकायत।

इस आईआईटी के छात्र उठाते हैं केकड़े का लुफ्त

इस आईआईटी के छात्र उठाते हैं केकड़े का लुफ्त

कानपुर। कल्याणपुर स्थित आईआईटी कानपुर में एक मामला सामनें आया है। यहां छात्रावास में रहने वाले कुछ छात्रा मेस में बकाएदा अगल से केकड़ा को तलवाकर खाते हैं। जब इसकी जानकारी नॉन वेजीटेरियन छात्रों को हुई तो उन्होंने विरोध करने हुए इसकी शिकायत डीन स्टूडेंट अफेयर से की। शिकायत पर जब जांच की गई तो पाया गया कि मेस कमेटी के सदस्यों की शह पर यह बनाया गया था। फिलहाल मेस कमेटी के सदस्यों ने ईमेल के जरिए छात्रों से माफी मांगी है।

मेस में केकड़ा को तलवाया
आईआईटी कानपुर में देश के विभिन्न राज्यों से आकर छात्र यहां पढ़ते हैं। इनमें कुछ छात्र वेजीटेरियन और कुछ नॉन वेजीटेरियन भी हैं। कैंपस के छात्रावास हॉल संख्या आठ की मेस में कुछ छात्रों ने केकड़ा तलकर बनाया और खाया था। मेस संचालक को मिलाकर छात्र माह में कईबार केकड़ा का लुफ्त उठाते थे। तीन दिन पहले छात्रावास में रह रहे नॉन वेजीटेरियन छात्रों को केकड़ा तलने की दुर्गंध ने छात्रावास में पहुंची। छात्र भागकर मेस आए तो वहां पर केकड़ा ताले जाते हुए पाया।

छात्रों ने नहीं किया भोजन
छात्रावास के छात्रों ने मेस में केकड़ तले जाने के कारण दो दिन तक भोजन नहीं किया। वह अपने लिए बाहर से भोजन मंगावने लगे। इसी बीच कुछ छात्रों ने इसकी शिकायत डीन स्टूडेंट अफेयर से की। शिकायत पर जब जांच की गई तो पाया गया कि मेस कमेटी के सदस्यों की शह पर यह बनाया गया था। मामला तूल पकड़ता देखकर कमेटी के सदस्य ने छात्रों को ई-मेल के जरिए माफी मांगी है।

खाने-पीने की हर समाग्री उपलब्ध
आईआईटी के छात्रों की मानें तो मेस के सदस्यों को कुछ पैसे देकर छात्र जो चाहते हैं वह भोजन पकवा कर खाते हैं। छात्रों का कहना है कि कैम्पस के अंदर मछली से लेकर बकरे का गोस्त उपलब्ध रहता है। मेस सदस्य किचन में पका कर छात्रावास में पहुंचाते हैं और इसके बाद बदले उन्हें मुंहमांगी रकम भी मिलती है। छात्रों के विरोध के बाद मामला आईआईटी के अफसरों तक पहुंच गया और अभी तक किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो