script

मायावती के बयान पर करिश्मा ठाकुर का पलटवार, यूपी में कम सीटें मिली तो अकेले चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

locationकानपुरPublished: Sep 17, 2018 05:20:27 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई ) की राष्ट्रीय महासचिव करिश्मा ठाकुर ने तिकलहॉल में पत्रकार वार्ता के दौरान पीएम मोदी और अमित शाह पर किया जुबानी हमला, बसपा सुप्रीमो को बताई कांग्रेस की ताकत

General Secretary Karishma Thakur statement in pm modi and mayavati

मायावती के बयान पर करिश्मा ठाकुर का पलटवार, यूपी में कम सीटें मिली तो अकेले चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

कानपुर। कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं करता है तो भी हम अकेले दम पर चुनाव लड़ने की हिम्मत रखते हैं। कांग्रेस देश की सबसे पुराना दल है और हमारे पास बेहतरीन सगंठन है। गठबंधन सम्मान पर बनता है और चलता है। जिसे कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यूपीए सरकार के दौरान कर के दिखाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी से मायावती और अखिलेश यादव बिना कांग्रेस के मुकाबला नहीं कर सकते। ऐसे में हम तीनों दलों को एक साथ आकर संप्रदायिक ताकतों को देश से हटाने के लिए मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए। यह बात सोमवार को कानपुर पहुंची भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई ) की राष्ट्रीय महासचिव करिश्मा ठाकुर ने तिकलहॉल में पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

..तो ही कांग्रेस गठबंधन का होगी हिस्सा
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई ) की राष्ट्रीय महासचिव करिश्मा ठाकुर सोमवार को तिलकहॉल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी पर जमकर जुबानी हमला बोला। साथ ही लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास सबको साथ लेकर चलने का रहा है। कांग्रेस ही इकलौती पार्टी है, जो जाति-धर्म के बजाए विकास के बल पर चुनाव लड़ती आ रही है। हमारी कोशिश है कि 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी को यूपी सहित पूरे देश से हराकर गुजरात रवाना कर दिया जाए। इसके लिए सेक्युलरवादी सोंच रखने वाले दलों के मिलकर चुनाव लड़ना होगा। यदि कांग्रेस को यूपी में सम्मान जनक सीटें नहीं मिली तो पार्टी अकेले चुनाव में उतरेगी और जीत दर्ज करेगी।

काउंटिग में पूरे पंद्रह घंटे लगे
करिश्मा ठाकुर ने दिल्ली में हुए छात्र संघ चुनाव के बारे में कहा कि पांच साल के बाद यह पहली बार हुआ है कि जो काउंटिंग चार घंटे में हो जाती थी, लेकिन इस बार पंद्रह घंटे लगे। एनएसयूआई प्रेजिडेंट व सचिव पद पर लीड कर रही थीं, तो वहां पर लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रशासन पर दबाव बनाकर काउंटिंग रुकवा दी थी। जिससे कहीं न कहीं एनएसयूआई को हराने का प्रयास किया गया, जो लोकतंत्र के खिलाफ है। केंद्र की सत्ता पर जब से मोदी सरकार आई है तब से वो लोकतंत्र को बर्बाद करने पर तुली है। गोवा, मणिपुर सहित कई अन्य राज्यों में बहुमत नहीं होने के बावजूद सत्ता के दम पर सरकार बनाई। कर्नाटक में भी पीएम मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने धन-बल के बल पर सत्ता हथियानी चाही, पर वहां के नेताओं ने उनके सपनों में पानी फेर दिया।

बीजेपी ईवीएम के जरिए जीत रही चुनाव
करिश्मा ठाकुर ने बताया की जिस तरह से लोकसभा और विधानसभा चुनाव में एवीएम मशीन की टेम्परिंग करी गयी थी, ठीक उसी तरह छात्र संघ चुनाव में एवीएम मशीन की टेम्परिंग कराई गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ यह भलीभांति जान चुके हैं कि नौजवाल उन्हें नकार चुके हैं। इसलिए वो अब बेईमानी पर उतर आए हैं। करिश्मा का कहना है की जब मेरठ अलीगढ और आगरा में छात्र संघ चुनाव हो रहा रहा है। राज्यपाल रामनाईक भी चाहते है कि कानपुर और लखनऊ में चुनाव हो, लेकिन मोदी सरकार के चलते ऐसा नहीं हो पा रहा है। वो दिल्ली में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की हार से डर गए हैं और इसी के कारण चुनाव नहीं होने दे रहे हैं।

ईवीएम के बजाए बैलेट के जरिए वो वोटिंग
करिश्मा ठाकुरी ने बताया कि इस तानाशाही सरकार ने बल प्रयोग करके दिल्ली छात्र संघ चुनाव का रिजल्ट घोषित कर दिया। एनएसयूआई के लोगो ने हाईकोर्ट में अपील की है की छात्र सघ चुनाव की रीपोलिंग कराई जाए। साथ ही हमनें ईवीएम के बजाए बैलेट पेपर से चुनाव कराया जाए जाने की मांग की है। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आदेश के बाद पूरे देश में प्रेस वार्ता का आयोजन किया जा रहा है, जिसकी शुरुवात आज कानपुर से की गयी है। प्रेस वार्ता के माध्यम से लोगों को बताया जा रहा है कि किस तरह से छात्र संघ चुनाव में बेईमानी की गयी है। करिश्मा का कहना है कि पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते जा रहे है गरीब आदमी और गरीब होता जा रहा है यह सरकार मोदी नहीं विजय माल्या चला रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो