scriptइस वजह से अनशन पर बैठ गया दलित परिवार, राजस्व कर्मियों पर लगाये आरोप | for this reason schedule family on strike here kanpur dehat | Patrika News

इस वजह से अनशन पर बैठ गया दलित परिवार, राजस्व कर्मियों पर लगाये आरोप

locationकानपुरPublished: Jul 04, 2019 04:57:45 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

वेवश होकर हम अपने पूरे परिवार के साथ आमरण अनशन पर बैठे और अगर मेरी सुनवाई नही होती है तो मैं अपनी जान दे दूंगा।

anshan

इस वजह से अनशन पर बैठ गया दलित परिवार, राजस्व कर्मियों पर लगाये आरोप

कानपुर देहात-कानपुर देहात जिले में एक दलित का पूरा परिवार अनशन पर बैठ गया है और उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नही होगी, वो अनशन जारी रखेंगे। अब वजह जान लें कि आखिर उनके अनशन के पीछे की वजह क्या है? यह मामला कानपुर देहात के झींझक नगर के बुद्ध नगर का है, जहाँ पर रामचन्द्र का परिवार अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर अनशन पर बैठा है। रामचंद्र का कहना है कि मेरी जमीन पर एक पुराना शिवजी का मंदिर था, जिसमें शिवलिंग स्थापित थी। प्रशासन ने उस मंदिर को तोड़कर भूमाफिया के कब्जे में दे दिया। यह आरोप रामचन्द्र ने लगाया है।
रामचन्द्र का कहना यह भी है कि किस तरह से राजस्व के अधिकारी लेखपाल और भू माफियाओ ने जमीन पर कब्जा कर लिया। जिसके बाद से कई बार शिकायत अधिकारियों से की गयी कि किस तरह मेरी जमीन पर कब्जा किया जा रहा है और मैंने अपने जमीन के कागज भी दिखाए, लेकिन प्रशासन ने कोई भी बात नही मानी। यहां तक कि मैने यह भी गुहार लगाई कि अगर लिखा पढ़ी में मेरी जमीन न हो तो मुझ पर कार्यवाई हो, लेकिन फिर भी कोई भी सुनवाई नही हुई। इसलिए वेवश होकर हम अपने पूरे परिवार के साथ आमरण अनशन पर बैठे और अगर मेरी सुनवाई नही होती है तो मैं खुद अपनी जान दे दूंगा। इस संबंध डेरापुर उपजिलाधिकारी दीपाली कौशिक से बात करने की कोशिश की तो सम्पर्क नहीं हो पाया।

ट्रेंडिंग वीडियो