scriptपूर्व विधायक रघुराज शाक्य का बड़ा बयान, मुलायम सिंह यादव देंगे शिवपाल का साथ | ex sp leader gave a big statement in along with shivpal and mulayam | Patrika News

पूर्व विधायक रघुराज शाक्य का बड़ा बयान, मुलायम सिंह यादव देंगे शिवपाल का साथ

locationकानपुरPublished: Sep 23, 2018 06:57:33 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

पूर्व विधायक रघुराज शाक्य ने मुलायम सिंह के अखिलेश की रैली में शामिल होने पर दिया बयान, बताया, शिवपाल को मिला हुआ है नेता जी का आर्शीवाद

ex sp leader gave a big statement in along with shivpal and mulayam

पूर्व विधायक रघुराज शाक्य का बड़ा बयान, मुलायम सिंह यादव देंगे शिवपाल का साथ

कानपुर। समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव रविवार को दिल्ली स्थित अखिलेश यादव की साइकिल यात्रा रैली में शामिल होकर शिवपाल खेमें के अंदर खलबली मचा दी। पूर्व विधायक व शिवपाल के करीबी रघुनाथ शाक्य ने पत्रिका से खास बातचीत के दौरान कहा कि वो दोनों परिवारों के संरक्षक हैं और हम उन्हीं के बताए और बनाए रास्ते पर चल रहे हैं। नेता जी आज अखिलेश यादव के साथ हैं तो कल वो सेक्युलर मोर्चा की रैली में शामिल होंगे और उनके आर्शीवाद से यूपी की कई सीटों पर जीत दर्ज कर लोगों को आईना दिखाएंगे। पूर्व विधायक ने दो टूक कहा कि अकि साइकिल यात्रा में भले ही आज मुलायम सिंह शामिल हुए हों पर दिल से वो शिवपाल यादव के साथ हैं और आर-पार की सियासी जंग के लिए हम तैयार हैं। हां कुछ लोग पूर्व मंत्री व सपा सुप्रीमो के बीच सुलह कराने का प्रयास किया, पर मोर्चा पुरानी यादों और बातों को पीछे छोड़, अब बहुत आगे निकल गया है।

बेटे के बुलावे पर पहुंचे रैली स्थल
पिछले करीब डेढ़ साल से समाजवादी पार्टी के अंदर शिवपाल यादव और अखिलेश के बीच रार चल रही थी, जिसे रोकने के लिए मुलायम सिंह यादव ने एड़ी-चोटी का जोर लगाया। लेकिन शिवपाल यादव के सेक्युलर मार्चा बनाए जाने के बाद मुलायम का परिवार दो धड़ों में बंट गया। शिवपाल यादव ने सपा से पीड़ित पुराने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को मोर्चे में शामिल करना शुरू कर दिया और भतीजे अखिलेश पर जुबानी हमले भी तेज कर दिया। पार्टी के झंडे में मुलायम सिंह को जगह दी और उनके मार्गदर्शन में चलने का आवह्न किया। पर मुलायम सिंह यादव दिल्ली स्थित बेटे अखिलेश यादव की रैली में शामिल होकर शिवपाल खेमें के अंदर हलचल बड़ा दी। मुलायम सिंह के इस कदम पर शिवपाल के करीबी व पूर्व विधायक रघुराज शाक्य ने कहा कि जिस तरह से सपा के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव हैं, उसी तरह से सेक्युलर मोर्चे के वो ही नेता हैं। बेटे ने बुलाया तो पिता जी चले गए और भाई आमंत्रण देंगे तो नेता जी हमारे घर भी आएंगे।

नेता जी सबके साथ
रघुराज शाक्य ने कहा मुलायम सिंह यादव ने अभी तक शिवपाल यादव के सेक्युलर मोर्चे के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है। आज की भी रैली के दौरान उन्होंने हमारे नेता के खिलाफ एक शब्द नहीं बोला। मार्चे के बैनर-पोस्टर में मुलायम सिंह को जगह दी गई है और उनका आर्शीवाद मोर्चे को मिला हुआ है। पूर्व विधायक ने कहा कि मुलायम सिंह और शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी की नींव रखी। अखिलेश यादव को प्रदेश का सीएम बनवाया। पर कुछ चापलूसों के चलते अखिलेश अपने राजनीति के गुरू शिवपाल यादव की उपेक्षा करते रहे। लाख कोशिशों के बाद जब अखिलेश यादव पूर्व मंत्री को पार्टी में पद नहीं दिया तो लाखों कार्यकर्ताओं के चलते उन्होंने मार्चे का गठन किया।

पांडेय को शिवपाल यादव ने नेता बनाया
अखिलेश यादव के करीबी पूर्व वन राज्यमंत्री तेज नारायण पांडेय उर्फ पवन पांडेय ने शिवपाल यादव पर जुबानी हमला बोलते हुए उन्हें प्रदेश का सबसे बड़ा कमीशनबाज मंत्री बताया था। इस पर पूर्व विधायक ने कहा कि पवन पांडेय की यूपी में हैसियत क्या है ? पवन जैसे लोगों के कारण ही सपा धरातल में जा रही है। कभी जो लोग शिवपाल यादव की चरणरज लेते थे आज वह ऐसे आरोप लगा रहे हैं और मोर्चे को मिल रहे व्यापक जनसमर्थन से अखिलेश यादव के छुटभैया नेता बौखलाहट में है। पूर्व पूर्व विधायक ने बताया कि यादव सिंह मामले में किसने खुद की गर्दन बचाने के लिए भाजपा के एजेंट के रूप में समाजवादियों के बढ़ते कदमों को रोका। सपा वाले अगर बंगले, टोटी और होटलों की बात न करें तो बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त हो चुके फैजाबाद के स्थानीय नेता पवन पांडे ने शिवपाल यादव पर अनर्गल व तथ्यहीन आरोप लगाए हैं। पवन सरीखे नेता जब समाजवाद की दोहाई देते हैं, तो हंसी आती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो