बेपटरी कानून व्यवस्था को लेकर गरजे कांग्रेसी, SSP आफिस का घेराव कर सीएम को दी धमकी

By: Vinod Nigam

Published: 21 Dec 2018, 09:15 AM IST

 
  • तिलकहॉल से निकाला पैदलन मार्च, एसएसपी को दिया ज्ञापान, कानून व्यवस्था ठीक नहीं होने पर दे डाली आंदोलन की धमकी।

कानपुर। लगातार शहर की बिगड़ रही कानून व्यवस्था के विरोध में कानपुर महानगर कांग्रेस कमेटी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने तिलक हाल से एसएसपी ऑफिस तक पैदल मार्च निकाला। मार्च की आगवाई राष्ट्रीस प्रवक्ता पवनखेड़ा कर रहे थे। इस दौरान कांग्रेसियों ने एसएसपी आफिस का घेराव किया तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। जिस पर पुलिस और कांग्रेसियों के बीच जमकर झड़प हुई। आखिरकार एसएसपी अनंत देव बाहर आए और सुरक्षा व्यवस्था को दुरूस्त करने का आश्वासन दिया। कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें ज्ञापन देकर जल्द से जल्द अपराध को रोके जाने की मांग की।

प्रदेश में डर-भय का महौल
कांग्रेस ने यूपी की लचर कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार के खिलाफ हल्लाबोला। तिलकहॉल से कांग्रेसी नेता पैदल मार्च निकाला और एसएसपी आफिस जाकर प्रदर्शन करने लगे। कांग्रेसियों ने एसएसपी के आफिस को घेरने का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने नकाम कर दिया। कांग्रेस के नेताओं ने एसएसपी अनंत देव तिवारी को ज्ञापन देकर कानपुर की कानून व्यवस्था ठीक किए जाने की मांग की। इस बीच पवनखेड़ा ने कहा कि पिछले पंद्रह सोलह माह के दौरान यूपी में डर व भय का महौल है। प्रदेश में उ़द्यमी आने से परहेज कर रहे हैं। जबकि प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अक्सर उ़द्योगपतियों के आने का ढिंढोरा पीटते रहते हैं। हम उनसे मांग करते हैं कि बताएं, अभी तक सूबे में कितनी फैक्ट्रियां लगीं।

फेंक एनकाउंटर
कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि यूपी में सीएम पुलिस के जरिए फेंक एनकाउंटर करवा रहे हैं। पवनखेड़ा ने बताया कि कानपुर में पुलिस बदमाशों के पैर में गोली मारकर उन्हें घायल कर रही हैं, जिनमें ऐसे कई लोग हैं, जो निर्दोष हैं। पवनखेड़ा ने कहा कि बुलंदशहर में शासन-प्रशासन के चलते हिंसा हुई। गोरक्षा के नाम पर लोगों को मारा जा रहा है। जबकि गाय शहर की सड़कों में सुबह से लेकर रात तक देखी जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि केद्र व राज्य की सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई। लोकसभा चुनाव के बाद यूपी में भी योगी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी।

दो धड़ों में कांग्रेस का प्रोटेस्ट
इस बीच कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता दो धड़ो में बंटे हुए दिखाई दिए। जहा ंएक ओर पैदल मार्च हुआ तो वहीं कांग्रेस के पूर्व सांसद राजाराम पाल व उनके समर्थकों द्वारा चेतना चौराहे पर धरना प्रदर्शन करके बाद में मंडलायुक्त को ज्ञापन भी सौपा गया। नगर अध्यक्ष हर प्रकाश ने कहा कि शहर की कानून व्यवस्था को लेकर एसएसपी को ज्ञापन दिया गया। जब उनसे पूर्व सांसद राजाराम पाल व उनके समर्थको द्वारा किये जा रहे अलग प्रदर्शन पर पूंछा गया तो उन्होंने कहा की इस विषय में उनको जानकारी दिए बिना प्रदर्शन किया गया है। ऊपर नेताआें को इसकी जानकारी भेजी जायेगी। इधर सांसद राजरामपाल ने कहा की आज शहर और देहात में बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर मंडलायुक्त को ज्ञापन सौपा गया है।

 

Published: 21 Dec 2018, 09:15 AM IST

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।