scriptसीएम योगी आदित्यनाथ का काफिला पहुंचा नौबस्ता, गंल्लामंडी का निरीक्षण के दौरान मिलीं खामियां | cm yogi paid a surprise visit to galla mandi in kanpur | Patrika News

सीएम योगी आदित्यनाथ का काफिला पहुंचा नौबस्ता, गंल्लामंडी का निरीक्षण के दौरान मिलीं खामियां

locationकानपुरPublished: Nov 16, 2018 02:28:31 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

सीएस में चल रहे डिफेंस एक्सप्रो मेले में शामिल होने के लिए पहुंचे कानपुर, गल्लामंडी और गंगाबैराज का किया निरीक्षण, अधिकारियों को लगाई फटकार।

cm yogi paid a surprise visit to galla mandi in kanpur

सीएम योगी आदित्यनाथ का काफिला पहुंचा नौबस्ता, गंल्लामंडी का निरीक्षण के दौरान मिलीं खामियां

कानपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को कानपुर पहुंचे। वो सबसे पहले सीएसए में चल रहे डिफेंस एक्सप्रो मेले में शामिल हुए और डिफेंस कॉरीडोर के बारे में अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद सीएम का काफिला सीधे नौबस्त की तरफ निकल पड़ा। वहां पर स्थित गल्लामंडी को सीएम ने निरीक्षण किया। इस दौरान खामियां देख उनका पारा चढ़ गया और अफसरों को जमकर फटकारा। इस दौरान सीएम शहर की खस्ताहाल सड़कें देख भड़क उठे और जल्द से जल्द सड़क निर्माण के आदेश दिए।

डिफेंस एक्सप्रो में शामिल हुए
प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सीएसए में चल रहे डिफेंस एक्सप्रो मेले में शामिल होने के लिए कानपुर पहुंचे। यूपी डिफेंस एक्सप्रो में वो लगी प्रदर्शनी को देखा और जल्द से जल्द कॉरीडोर के लिए जमीन तलाशने के आदेश जिलाप्रशासन को दिए। इसके बाद सीएम का काफिला कानपुर साउथ की तरफ निकल गया। साउथ की खस्ताहाल सड़कें देख सीएम ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। गल्लामंडी में खामियां मिलीं, जिन्हें दुरूस्त करने के आदेश दिए।

किसानों से की बातचीत
गल्लामंडी में अनाज लेकर आए कुछ किसानों से सीएम ने बातचीत की और उन्हें अनाज का उचित मूल्य मिल रहा है कि बारे में जानकारी ली। इस मौके पर सीएम ने कहा कि गल्लामंडी में दलाल भटकनें नहीं चाहिए। किसानों के अनाज की सीधे खरीदारी हो और निर्धारित मूल्य उन्हें दिया जाए। सीएम ने किसानो से कहा कि यदि कोई बिचौलिया आपका अनाज खरीदे तो उसकी शिकायत अधिकारियों से करें। सुनवाई न होतो स्थानीय विधायक के पास जाएं।

गंगाबैराज का किया निरीक्षण
सीएम योगी आदित्यनाथ गल्लामंडी के बाद सीधे गंगाबैराज पहुंचे और नमामि गंगा योजना के तहत चल रहे कार्यो के बारे में जानकारी ली। सीएम ने अधिकारियों से सीसामऊ समेत अन्य नालाओं के बारे में अधिकारियों से पूछताछ की। सीएम ने कहा कि 15 दिसबंर के बाद एक भी नाला गंगा में नहीं गिरना चाहिए। अगर ऐसा पाया गया तो सस्पेंड के साथ एफआईआर करवाई जाएगी। सीएम के तल्ख तेवर देख अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो