scriptकुम्भ और पटेल पर राजभर के बयान की निंदा, अनुप्रिया पटेल के इस नेता ने दिखाया आईना | anupriya patel s party leader targets up minister om prakash rajbhar | Patrika News

कुम्भ और पटेल पर राजभर के बयान की निंदा, अनुप्रिया पटेल के इस नेता ने दिखाया आईना

locationकानपुरPublished: Jan 22, 2019 01:31:51 am

Submitted by:

Vinod Nigam

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने प्रयागराज में चल रहे कुम्भ के साथ ही सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर पैसे की बर्बादी पर पर सवालिया निशान लगाते हुए बड़ा बयान दिया था।

anupriya patel s party leader targets up minister om prakash rajbhar

कुम्भ और पटेल पर राजभर के बयान की निंदा, अनुप्रिया पटेल के इस नेता ने दिखाया आईना

कानपुर। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने प्रयागराज में चल रहे कुम्भ के साथ ही सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर पैसे की बर्बादी पर पर सवालिया निशान लगाते हुए बड़ा बयान दिया था। जिसके बाद अब उनके खिलाफ ही एनडीए के सहयोगी दल के नेता विरोध में खड़े हो रहे हैं। अपना दल एस के राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य अजय प्रताप सिंह ने मंत्री की तिपण्णी की घोर निंदा करते हुए कहा कि कुम्भ धर्म और आस्था से जुड़ा मुद्दा है और इसमें राजनीति नहीं करनी चाहिए। मां गंगा में सैकड़ों लोग आकर डुबकी लगा पुण्य कमा रहे हैं तो हजारों को रोजगार के साथ सरकारी खजाना भी भर रहा है। ऐसे में उन्हें इसपर देश से माफी मांगनी चाहिए।

साथ ही पटेल पर दिया था बयान
राजभर ने कहा था कि योगी सरकार कुंभ के आयोजन में जनता की मेहनत की कमाई बर्बाद कर रही है। सरकार विकास की बजाए मंदिर और कुंभ की तरफ जनता का ध्यान भटका रही है। सरकार 5000 करोड़ रुपया कुंभ में लगाकर बर्बाद कर रही है। सीएम योगी के पास गरीबों पर खर्च करने के लिए पैसा नहीं है। मगर कुंभ और मंदिर पर खर्च करने के लिए खजाना खोल देते हैं। 2000 करोड़ रुपए गरीबों पर खर्च कर देते तो सबका भला हो जाता। मगर गरीबों पर यह रुपए खर्च ना कर उन्होंने कुंभ पर खर्च कर दिया। राजभर इतने भर में ही नहीं रूके। उन्होंने कहा, केंद्र की बीजेपी सरकार ने स्टैचू ऑफ यूनिटी को लगवाने में 33,000 करोड़ रुपए फूंक दिए। सरदार बल्लभ भाई पटेल के नाम पर मूर्तियों पर पैसे खर्च करने की बजाय सरकार को स्कूल, मेडिकल कालेज, ब्रिज, फैक्ट्री या हॉस्पिटल बनाना चाहिए था।

अपना दल ने दर्ज कराया विरोध
अपना दल एस के नेता अजय प्रताप ने कहा कि राजभर की सियासत पूरी तरह से फेल हो चुकी है और वो सुर्खियों में बनें रहने के लिए आएदिन सरकार के खिलाफ बयान देते रहते हैं। यदि लगता है कि भाजपा की सरकारें अच्छा कार्य नहीं कर रहीं तो उन्हें मंत्रीमंडल से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने जिस तरह से कुम्भ पर तिपण्णी की है इसके लिए मंत्री को माफी मांगनी चाहिए। कहा, कुम्भ से करोड़ों लोगो की आस्था जुड़ी हैं। यहां हरदिन हर जाति मजहब के लाखों लोग आते हैं और मां गंगा में डुबकी लगाते हैं। मंत्री राजभर बताएं कि उन्होंने अभी तक बतौर मंत्री समाज के लिए क्या कार्य किए हैं।

रोजगार के साथ इनकम बढ़ी
अपना दल एस के नेता ने कहा कि प्रयागराज का आज देश में ही नहीं पूरे विश्व में डंका बज रहा है। देश-विदेश से भक्त कुम्भ आ रहे हैं। इसके कारण प्रयागराज ही नहीं पूरे प्रदेश में युवाओं को रोजगार मिल रहा है। प्रयागराज के साथ ही आसपास के जिलों के लोग गदगद हैं। क्योंकि आज कुम्भ की नगरी पर्यटन के क्षेत्र में अपनी अलग ही पहचान बना चुकी है। कहा, पहले भी कुम्भ हुए पर उसका प्रचार-प्रचार नहीं किया गया। जिसके चलते रोजगार के साथ ही सरकारी खजाने को भी लाभ नहीं हुआ। पहले की सरकरों का फोकस सैफई में रहता था, पर योगी सरकार आने के बाद 75 जिलों में बिना भेदभाव के विकास कार्य हो रहे हैं।

पटेल महापुरूष, मांगे माफी
अपना दल एस के नेता ने कहा कि मंत्री राजभर ने स्टैचू ऑफ यूनिटी को लगवाने में 33,000 करोड़ रुपए फूंक दिए जाने का आरोप लगाया है, पर उन्हें पता नहीं कि सरदार बल्लभ भाई पटेल ने इस देश के लिए क्या किया है। राजभर का मानसिक संतुलन ठीक नहीं हैं। इसी के कारण वो महापुरूषों पर बयानबाजी कर रहे हैं। राजभर से हम पूछते हैं कि वो बताएं कि मायावती ने अपनी मुर्तियां लगवाई तो उन्होंने कब इसका विरोध किया। अपना दल एस के नेता ने कहा पटेल जी के चलते भारत दुनिया का दूसरा बड़ा देश है। कश्मीर और हैदराबाद भारत के नक्शे में हैं। अपना दल एस के नेता ने कहा कि राजभर को पटेल जी पर की तिपण्णी पर माफी मांगनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो