scriptपति का कारनामा : तलाक देने के बाद अब भाई के साथ रहने का बना रहा दबाव | After giving Divorce husband is insisting for living with his brother | Patrika News

पति का कारनामा : तलाक देने के बाद अब भाई के साथ रहने का बना रहा दबाव

locationकानपुरPublished: Nov 14, 2018 09:07:22 am

खबर सामने आई है कि जाजमऊ में रहने वाली एक गर्भवती महिला के शौहर ने ये कहकर उसे तलाक दे दिया कि ये उसका बच्‍चा नहीं है. महिला ने बच्‍चे को जन्‍म भी दिया और अब वह अपनी मां के साथ मायके में रह रही है. मंगलवार को वह अपने तीन महीने के बच्‍चे को लेकर महिला आयोग की सदस्‍य पूनम कपूर को आपबीती सुनाने पहुंची.

Kanpur

पति का कारनामा : तलाक देने के बाद अब भाई के साथ रहने का बना रहा दबाव

कानपुर। खबर सामने आई है कि जाजमऊ में रहने वाली एक गर्भवती महिला के शौहर ने ये कहकर उसे तलाक दे दिया कि ये उसका बच्‍चा नहीं है. महिला ने बच्‍चे को जन्‍म भी दिया और अब वह अपनी मां के साथ मायके में रह रही है. मंगलवार को वह अपने तीन महीने के बच्‍चे को लेकर महिला आयोग की सदस्‍य पूनम कपूर को आपबीती सुनाने पहुंची. इस दौरान महिला ने रोते हुए कहा कि उसका शौहर अब उसपर डेरापुर में रहने वाले अपने भाई के साथ रहने का दबाव डाल रहा है.
ऐसी मिली है जानकारी
आपको बता दें कि मंगलवार को नौबस्‍ता के हुसैन पार्क में भाजपा के अल्‍पसंख्‍यक मोर्चे की तरफ से तलाक पीडि़त महिलाओं की समस्‍याओं को लेकर सम्‍मेलन का आयोजन किया गया. इस मौके पर करीब 500 मुस्‍लिम महिलाएं मौके पर पहुंची. इन सभी के पास कोई न कोई समस्‍या थी. किसी का शौहर उसको परेशान कर रहा था तो किसी को ससुराल में रहने नहीं दिया जा रहा था. इनमें से कुछ तलाकशुदा हैं, तो कुछ अकेली पड़ गई हैं. सभी ने एक-एक कर अपनी समस्‍याओं को लिखकर क्षेत्रीय मोर्चा पदाधिकारियों को दिया.
ऐसा बताया महिला आयोगी की सदस्‍य ने
कार्यक्रम में पहुंची महिला आयोग की सदस्‍य पूनम कपूर ने बताया कि उन्‍होंने कई पीड़ित महिलाओं की समस्‍याएं सुनीं और आयोग की ओर से समाधान का आश्‍वासन भी दिया. तीन महीने के बच्‍चे को लेकर जब एक महिला रोते हुए उनके पास पहुंची तो वह भावुक हो गईं. उन्‍होंने कहा कि उस व्‍यक्‍ति के खिलाफ वह आयोग के माध्‍यम से मुकदमा दर्ज कराएंगी. सभी महिलाओं को इंसाफ दिलाएंगी. इस मौके पर वहां पहुंची महिलाओं का अभिनंदन भी किया गया.
मौजूद रहे ये सब
कार्यक्रम में ऐसे मामलों में प्रभारी बनाई गईं डॉ. नाजिया आलम को भी आना था, लेकिन किसी वजह से वह नहीं पहुंच सकीं. इस खास मौके पर भाजपा दक्षिण इकाई जिलाध्‍यक्ष अनीता गुप्‍ता, अपसंख्‍यक मोर्चे के प्रदेश मंत्री जोगेंद्र सिंह, मोर्चे के क्षेत्रीय अयक्ष अजीत सिंह छाबड़ा आदि मौजूद रहे.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो