scriptफिर महिला का शव लाकर परिजनों ने काटा हंगामा, कार्यवाही के आश्वासन पर हुए शांत | after born baby ladies death due to bleeding kanpur dehat | Patrika News

फिर महिला का शव लाकर परिजनों ने काटा हंगामा, कार्यवाही के आश्वासन पर हुए शांत

locationकानपुरPublished: Sep 22, 2018 09:42:17 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

गर्भवती महिला का जिले के एक निजी अस्पताल में प्रसव हुआ। इसके बाद अधिक रक्तश्राव होने पर उसे कानपुर रेफर किया गय लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गयी।

hungama

फिर महिला का शव लाकर परिजनों ने काटा हंगामा, कार्यवाही के आश्वासन पर हुए शांत

कानपुर देहात-प्रशासन की उदासीनता के चलते निजी अस्पतालों में जच्चा बच्चा की मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। जिसके चलते प्रसूताओं की मृत्यु दर में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसा ही एक मामला जनपद के एक निजी अस्पताल में सामने आया, जहां एक नवजात के जन्म के बाद प्रसूता की हालत गंभीर हो गयी। आनन फानन में परिजन उसे कानपुर ले जा रहे थे, तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। गुस्साए परिजन शव लेकर अस्पताल पहुंचे और इलाज में लापरवाही का आरोप लगा जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी के समझाने पर परिजन शांत हुए इसके बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की।
दरअसल शिवली क्षेत्र के मक्का पुरवा निवासी शिव प्रकाश ने बीते दिन प्रसव पीड़ा होने पर पत्नी शिवकांती को अकबरपुर कस्बे के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। देर रात महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। अधिक रक्त स्त्राव होने से महिला की हालत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने कानपुर रेफर कर दिया। परिजन प्रसूता को एंबुलेंस से कानपुर ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। परिजन शव लेकर अस्पताल वापस पहुंच गए और इलाज में लापरवाही का आरोप लगा हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पाकर चौकी इंचार्ज रोशन सिंह मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाने की कोशिश की।
गुस्साए परिजन जब नहीं मानें तो उन्होंने पुलिस क्षेत्राधिकारी को मामले से अवगत कराया। सीओ अकबरपुर अर्पित कपूर ने मौके पर पहुंचकर मृतका के पति को नियमानुसार कार्यवाही करने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के आधार पर कार्यवाही की जाएगी। सीओ के समझाने पर परिजन शांत हुए। इसके बाद शिव प्रकाश की सूचना के आधार पर पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। सीओ ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट व तहरीर के आधार पर आगे की कार्यवाही के लिए कोतवाल ऋषिकांत शुक्ल को निर्देशित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो