script8वीं क्लास की छात्रा के टीचर ने उतरवा दिए कपड़े, कहा- तुम्हारी नाप लेनी है, एफआईआर दर्ज, गिरफ्तार हुआ टीचर | UP Primary school principal arrested for molestation minor girl | Patrika News

8वीं क्लास की छात्रा के टीचर ने उतरवा दिए कपड़े, कहा- तुम्हारी नाप लेनी है, एफआईआर दर्ज, गिरफ्तार हुआ टीचर

locationकन्नौजPublished: Feb 20, 2018 11:25:10 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

जिले के परिषदीय स्कूल में तैनात एक प्रधानाचार्य की हरकतों ने महकमे को शर्मसार कर दिया है।

primary school

कन्नौज. जिले के परिषदीय स्कूल में तैनात एक प्रधानाचार्य की हरकतों ने महकमे को शर्मसार कर दिया है। उसने विद्यालय में ड्रेस नापने के बहाने छात्रा से छेड़छाड़ व अश्लीलता की। इस हरकत से स्कूल के प्रधानाध्यापक पर छेड़खानी का संगीन आरोप लगा है कि प्रधानाध्यापक ने दो छात्राओं को अपने कक्ष में बुलाया और उसमें से एक छात्रा के कपड़े उतरवाकर उसके साथ अश्लील हरकत की, जिसके बाद छात्रा रोती हुई अपने घर पहुंची। घर पहुंचते ही छात्रा की मां ने जब स्कूल से रोकर आने का कारण पूंछा तो इस नाबालिग छात्रा ने अपनी मां से आप बीती सुनाई। जिसके बाद परिजनों ने इस बात की पुलिस से शिकायत की। शिकायत के बाद पुलिस ने स्कूल में जाकर बच्चों से पूंछतांछ की जिसके बाद पुलिस ने सच्चाई जानने के बाद प्रधानाध्यापक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया है।

कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय जलालपुर कटरी बांगर में तैनात प्रधानाध्यापक पर संगीन आरोप लगा है। आरोप के बाद सच्चाई देखने के लिए पुलिस ने जांच शुरू की जांच में सच्चाई पाए जाने के बाद पुलिस ने आरोपी प्रधानाध्यापक मोहम्मद इस्माइल खां को गिरफ्तार कर लिया है। विद्यालय के अन्य अध्यापकों ने भी मामले की जानकारी देते हुए प्रधानाध्यापक द्वारा किए गए इस कुकृत्य को गलत बताते हुए कार्रवाई की बात कही, तो वहीं स्कूल की अन्य छात्राएं भी अपने प्रधानाध्यापक द्वारा किए गए इस कुकृत्य को बता रही है। हालांकि पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद आरोपी को बचाने के लिए कोतवाली में सिफरिसों का सिलसिला भी चलता रहा लेकिन सच्चाई साबित होने पर पुलिस ने पीड़ित छात्रा की मां द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की बात कहते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

कन्नौज के सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बख्शपुर्वा निवासी दंपती की माने तो वह परिवार के साथ दिल्ली की एक बस्ती में रहने लगे हैं। उनकी तीन बेटियां हैं। इनमें 11 वर्षीय छोटी बेटी वहीं पास के एक स्कूल में कक्षा आठ में पढ़ती है। फरवरी में बड़ी बेटी की शादी के कारण वह परिवार के साथ गांव आए हैं। गांव में रहने के दौरान बेटी उच्च माध्यमिक विद्यालय जलालपुर कटरी बांगर कन्नौज में कक्षा आठ में पढ़ती है जिसका विद्यालय में नाम भी दर्ज है उसने सोमवार को विद्यालय में पढ़ने जाने के लिए जिद पकड़ ली। इस पर एक छात्रा के साथ मां ने विद्यालय भेज दिया।

आरोप है कि वहां प्रधानाचार्य मोहम्मद इस्माइल ने बेटी को ड्रेस देने का लालच दिया। छुट्टी के बाद वह ड्रेस नापने के बहाने पीड़िता को कमरे में ले गया जबकि अन्य कई छात्राओं को बाहर रोक दिया। कमरा अंदर से बंद कर नाप लेने के बहाने उसके कपड़े उतरवाकर छेड़छाड़ की। इस बीच बेटी ने विरोध कर शोर मचाया तो वह भाग निकला। घर पहुंचकर बेटी ने आप बीती सुनाई तो कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने छात्र-छात्राओं से प्रधानाचार्य को अक्सर ऐसी हरकतें करने का आरोपी बताया है। आस-पास के लोगों ने भी उस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने सभी के बयान दर्ज किए। प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार लिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो