scriptअचानक ट्रेन रुकने के बाद मचा हड़कंप, फिर दर्जनों यात्रियों को पुलिस ले गई अपने साथ | ticket checking in train kannauj | Patrika News

अचानक ट्रेन रुकने के बाद मचा हड़कंप, फिर दर्जनों यात्रियों को पुलिस ले गई अपने साथ

locationकन्नौजPublished: Nov 14, 2018 02:40:48 pm

बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों पर नकेल कसने के लिए रेलवे विभाग की तरफ से ट्रेनों में मजिस्ट्रेट चेकिंग अभियान चलाया गया।

kannauj

अचानक ट्रेन रुकने के बाद मचा हड़कंप, फिर दर्जनों यात्रियों को पुलिस ले गई अपने साथ

कन्नौज. बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों पर नकेल कसने के लिए रेलवे विभाग की तरफ से ट्रेनों में मजिस्ट्रेट चेकिंग अभियान चलाया गया। अचानक हुए इस मजिस्ट्रेट चेकिंग से यात्रियों में हड़कंप कट गया। मजिस्ट्रेट चेकिंग के अंतर्गत बड़ी संख्या में बिना टिकट यात्रा करते यात्री पकड़े गए। जिसके बाद पकड़े गए सभी यात्रियों को कन्नौज स्टेशन लाया गया जहां से इन सभी को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने के लिए भेज दिया गया।

मचा हड़कंप

फर्रुखाबाद से कानपुर के बीच चलने वाली ट्रेनों में आज मजिस्ट्रेट चेकिंग अभियान चलाया गया। अचानक हुए इस मजिस्ट्रेट चेकिंग से यात्रियों में हड़कंप मच गया। इस बीच बिना टिकट यात्रा कर रहे कई यात्रियों ने ट्रेन से कूद कर भागने का प्रयास भी किया, लेकिन रेलवे पुलिस की घेराबंदी के चलते वह भागने में सफल नहीं हो पाए और इस अभियान में मजिस्ट्रेट चेंकिग के दौरान रेलवे पुलिस बल द्वारा 32 यात्री बिना टिकट रेल यात्रा करते हुए पकड़े गये। जिसके बाद सभी पकड़े गए यात्रियों को कन्नौज रेलवे स्टेशन लाया गया। रेल सुरक्षा बल के उपनिरीक्षक के मुताबिक ऐसे लोग पकड़े गये जो बिना टिकट यात्रा कर रहे थे या फिर सामान्य टिकट लेकर रिजर्वेसन कोच में यात्रा कर रहे थे। ऐसे लोगों को पकड़ कर मजिस्ट्रेट न्यायालय कानपुर के समक्ष पेशकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

समय समय पर होती है चेकिंग

इस रूट पर हजारों दैनिक यात्री हैं जो प्रतिदिन ही ट्रेन से फर्रुखाबाद से कानपुर के बीच असफर करते हैं। इनमें दर्जनों यात्री प्रतिदिन ही बिना टिकट यात्रा करते हैं। इसे पहले भी समय समय पर कई बार मजिस्ट्रेट चेकिंग चलता रहा लेकिन इन यात्रियों के बिना टिकट यात्रा करने में कोई कमी नहीं देखी गई। जिसका सबसे बड़ा कारण शायद रेलवे विभाग की लापरवाही ही है जो लम्बे अंतराल के बाद ऐसे कदम उठाती है। जिससे ऐसे लोग रेलवे को चूना लगाने से नहीं चूकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो