scriptरक्षा बंधन के त्यौहार पर यहां छाया मातम, तीन मौतों से गम में डूबा गांव | three people died in kannauj up hindi news | Patrika News

रक्षा बंधन के त्यौहार पर यहां छाया मातम, तीन मौतों से गम में डूबा गांव

locationकन्नौजPublished: Aug 27, 2018 03:04:05 pm

रक्षा बंधन के दिन भुजरियों को तालाब में प्रवाहित करने की पंरपरा हर साल निभाई जाती है।

kannauj

रक्षा बंधन के त्योहार पर यहां छाया मातम, तीन मौतों से गम में डूबा गांव

कन्नौज. रक्षा बंधन के दिन भुजरियों को तालाब में प्रवाहित करने की पंरपरा हर साल निभाई जाती है। इसी परंपरा का निर्वहन करने के प्रयास में राखी के त्यौहार के दिन दो अलग-अलग गांवों के तीन किशोरों की तालाब में डूबकर मौत हो गई। पहली घटना तालग्राम थाना क्षेत्र की है तो दूसरी घटना गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के जसोदा कस्बे की है। पुलिस ने तीनों किशोरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पहली घटना तालग्राम थाना क्षेत्र के रोहली गांव की है। यहां राखी के त्यौहार की खुशियों में हर कोई शरीक था। घरों में राखी बांधने की रस्म अदायगी के बाद गांव के युवक-युवतियां भुजरियां प्रवाहित करने के लिए गांव के बाद एक तालाब पर पहुंच गए। गांव निवासी माखनलाल का पुत्र सुबोध अपनी भुजरियों को तालाब के गहरे पानी में प्रवाहित करने के लिए तालाब के अंदर घुस गया। कुछ ही देर में वह डूबने लग गया। यह नजारा देखकर आस पास मौजूद अन्य युवक-युवतियां व बच्चे शोरगुल करने लगे। सूचना पाकर कुछ ही देर में किशोर के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। किशोर को तालाब से निकालने के लिए गोताखोरों को बुलाया गया। पुलिस की मौजूदगी में गोताखोरों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद किशोर के शव को बाहर निकाला।

इसी प्रकार दूसरी घटना गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के जसोदा कस्बे की है। यहां रहने वाले सर्वेश प्रजापति के पुत्र अनंत प्रजापति और हरिशरण के पुत्र आदी की तालाब में भुजरिया प्रवाहित करने के प्रयास में डूबकर मौत हो गई। दो अलग-अलग क्षेत्र के तीनों किशोरों की मौत के उनके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। गांव की खुशियां मातम में तब्दील हो गईं। पुलिस ने किशोरों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो