script

एक के बाद एक हो रहे आत्महत्या, गुस्साए संगठन के लोग शव लेकर बैठ गए धरने में

locationकांकेरPublished: Jun 08, 2019 04:46:28 pm

Submitted by:

CG Desk

* प्रबंधन (organisation) और फाइनेंस कंपनी (finance company) के खिलाफ कर रहे कार्रवाई की मांग
* आर्थिक परिस्थिति ख़राब होने से आत्महत्या (Suicide) करने को हैं मजबूर

dead body

एक के बाद एक हो रहे आत्महत्या, गुस्साए संगठन के लोग शव लेकर बैठ गए धरने में

भानुप्रतापपुर। विकास की ओर अग्रसर छत्तीसगढ़ में आत्महत्या का दौर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कभी किसानों कि आत्महत्या तो कभी मजदूरों की। हाल ही में एक खबर भानुप्रतापपुर से आ रही है जहा कंपनी की ओर से रुपयों का भुगतान नहीं होने से एक ट्रांसपोर्टर ने अपनी जान दे दी। इस खबर से परिवहन संघ (Transport committee) के सदस्य नगर के मुख्य चौक पर धरना-प्रदर्शन (strike) पर उतर आये हैं।
सूत्रों से पता चला है चार-पांच महीनों से कंपनी की तरफ से परिवहन का भुगतान नहीं मिलने से परेशान ट्रांसपोर्टर ने शुक्रवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ट्रांसपोर्टर के आत्मघाती कदम से उद्वेलित परिवहन संघ के सदस्य नगर के मुख्य चौक पर धरना-प्रदर्शन कर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
जानकारी के अनुसार, निको जयसवाल इंडस्ट्री के लिए अयस्क परिवहन करने वाले महेंद्र जायसवाल को बीते चार-पांच महीनों से कंपनी से भुगतान नहीं मिला था। ऊपर से फाइनेंस कंपनी (finance company)का किश्त अदा करने के लिए दबाव बना हुआ था। ऐसे में आर्थिक संकट से जूझ रहे ट्रांसपोर्टर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
बताए अनुसार, केवल महेंद्र जयसवाल ही नहीं बल्कि क्षेत्र के तीन ट्रांसपोर्टर इन्हीं परिस्थितियों में आत्महत्या (Suicide) कर चुके हैं। ट्रांसपोर्टर की आत्महत्या से उद्वेलित परिवहन संघ के सदस्य ने शव को लेकर मुख्य चौक पर धरना-प्रदर्शन पर बैठ गए। वे निको प्रबंधन और फाइनेंस कंपनी चोलामंडलम फाइनेंस (cholamandalam) के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो