script

शराब के लिए नहीं दिए पैसे तो बेटे ने बुजुर्ग मां को डंडे से पीटा, जब हो गई मौत तो…

locationकांकेरPublished: Feb 19, 2019 06:06:37 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

एक शराबी बेटे ने अपनी 70 वर्षीय बुजुर्ग मां को डंडे से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया।

crime news

शराब के लिए नहीं दिए पैसे तो बेटे ने बुजुर्ग मां को डंडे से पीटा, जब हो गई मौत तो…

कांकेर/भैंसासुर. सिकसोड़ थाना क्षेत्र ग्राम छोटाबोदली में एक शराबी बेटे ने अपनी 70 वर्षीय बुजुर्ग मां को डंडे से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। गंभीर हालत में परिजनों ने बुजुर्ग महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। उधर, बुजुर्ग महिला की मौत की सूचना पर ग्रामीणों ने शराबी बेटे की जमकर पिटाई कर दी। अपनी ही मां के हत्या के आरोपी को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर उसे इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया है।
सिकसोड़ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम छोटाबोदली निवासी दुरगुराम दुग्गा ने थाने में सूचना दी कि जगतराम दुग्गा (27) पिता सुनहेर दुग्गा ने अपनी मां जंगली बाई दुग्गा (७०) पति सुनहेर को डंडे से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। घर से कुछ दूरी पर बुजुर्ग मां की पिटाई करने के बाद मौके से फरार हो गया। परिजनों ने बेहोशी की हालत में महिला को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करा दिए। होश आने पर महिला ने बताया कि उसका बेटा जगतराम दुग्गा ने डंडे से पिटाई कर दी है। पुलिस ने महिला के बयान पर आरोपी के खिलाफ मारपीट का अपराध दर्ज कर लिया।
आरोपी की पुलिस अभी तलाश कर रही थी कि अस्पताल में भर्ती महिला की मौत हो गई। बुजुर्ग महिला की अस्पताल में मौत की सूचना पर परिजन और ग्रामीण भडक़ गए। गांव में ही छुपे आरोपी जगतराम को पकडक़र लात मुक्का से पिटाई कर दी। महिला की मौत के बाद गांव में पहुंची पुलिस ने मां के हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। ग्रामीणों की पिटाई से गंभीर रूप से जख्मी आरोपी को पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती करा दिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपीआदतन शराबी है। शराब पीने के लिए उसकी बुजुर्ग मां ने पैसा नहीं दिया और शराब पीने से मना किया तो वह पीट-पीटकर हत्या कर दी। महिला की उम्र अधिक होने के कारण और गंभीर चोट के चलते बीती रात अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर गांव से गिरफ्तार कर लिया है।
पैसा नहीं देने पर डंडे से किया वार
चारगांव मेटाबोदली में माइंस में आरोपी जगतराम उर्फ ढेलाराम मजदूरी करता था। नियमित शराब का सेवन करने पर उसकी मां रोज मना करती थी। माइंस से पैसा नहीं मिलने पर अपनी मां से पैसा मांगता था, पैसा नहीं देने पर विवाद करता रहता था । पुलिस ने बताया कि पांच फरवरी को भी शराब के नशे में आरोपी अपने घर पहुंचा था। उसकी मां ने शराब पीने का विरोध किया तो वह शराब के लिए पैसा मांगने लगा। बुजुर्ग मां ने पैसा नहीं दिया तो वह डंडे से अपनी मां के सिर पर वार कर दिया।
शराबी पति को छोड़ दी पत्नी
शराबी पति से उसकी पत्नी परेशान हो चुकी थी, शराब के नशे मे रोज घर मे लड़ाई झगड़ा करना मारपीट करना इस सबसे पत्नी, बच्चे और मां परेशान हो गई थी। अंतत: परेशान पत्नी को पति का घर छोडऩा ही ज्यादा उचित लगा और वह घर छोड़ कर अपने बच्चों के साथ अपने मायके चली गई। इस बात से खफा शराबी बेटा अपनी मां पर इल्जाम लगाता था कि तुम्हारी वजह से मेरी पत्नी मुझे छोडक़र चली गई और रोज शराब के लिए पैसे मांगता, नहीं देने पर पिटाई करता था।

ट्रेंडिंग वीडियो