scriptलाल आतंक की दहशत : छत्तीसगढ़ में 3 स्थानों पर माओवादियों ने लगाए बैनर | Maoist put banner in 3 different place in Chhattisgarh | Patrika News

लाल आतंक की दहशत : छत्तीसगढ़ में 3 स्थानों पर माओवादियों ने लगाए बैनर

locationकांकेरPublished: Dec 03, 2018 11:38:03 am

Submitted by:

Deepak Sahu

माओवादियों द्वारा बड़ी मात्रा में बैनर पोस्टर लगाए जाने से दोनों क्षेत्रों के ग्रामीणों में दहशत बढ़ गई है।

Maoist

लाल आतंक की दहशत : छत्तीसगढ़ में 3 स्थानों पर माओवादियों ने लगाए बैनर

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कोयलीबेड़ा ब्लॉक के ग्राम पंचायत मरकानार और केसेकोड़ी मार्ग पर और नरहरपुर ब्लॉक के सरोना क्षेत्र धनेसरा गांव के पास माओवादियों द्वारा बड़ी मात्रा में बैनर पोस्टर लगाए जाने से दोनों क्षेत्रों के ग्रामीणों में दहशत बढ़ गई है।

माओवादियों ने 2 से 8 दिसम्बर तक पीएलजीए(शहीदी सप्ताह) की 18वीं वर्षगांठ को गांव-गांव में जोश-खरोश के साथ मनाए जाने के लिए इस तरह के बैनर लगाए हैं। माओवादियों ने बड़ी मात्रा में दोनों क्षेत्र में पाम्पलेट को भी फेंका है। ग्रामीणों की सूचना पर मरकानार और केसेकोड़ी में लगाए गए बैनर और फेंके गए पाम्पलेट को कोयलीबेड़ा पुलिस ने जब्त कर लिया है। कोयलीबेड़ा में आए दिन लोगों में दहशत फैलाने के लिए माओवादियों द्वारा बैनर को लगा दिया जाता है।

इसी तरह नरहरपुर ब्लॉक में सरोना क्षेत्र में रविवार को अलसुबह धनेसरा रोड पर माओवादियों द्वारा पहली बार बैनर लगाए जाने की सूचना पर पुलिस महकमा में हडक़ंप मच गया। सूचना पर पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर तीन बैनर एक पाम्पलेट बरामद किया है। पहली बार सरोना क्षेत्र में माओवादियों द्वारा आसपास के गांवों में इस तरह की गतिविधि बढऩे से ग्रामीणों में दहशत बढ़ गई है। धनेसरा रोड पर मिले बैनर में भी माओवादियों ने 2 से 8 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह मनाने गांव-गांव के लोगों से आह्वान किया गया है। माओवादियों के बैनर पोस्टर से क्षेत्र में डर बढ़ी है। कांकेर एसडीओपी ने मौके पर पहुंचकर धनेसरा रोड से बैनर पोस्टर को जब्त कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो