scriptBSF कैंप से सौ मीटर की दूरी पर नक्सलियों ने लगाया बड़ी संख्या में बैनर, लिखा- नेताओं को मार भगाए | Lok Sabha CG 2019: Naxalites set large number of banners in Kanker | Patrika News

BSF कैंप से सौ मीटर की दूरी पर नक्सलियों ने लगाया बड़ी संख्या में बैनर, लिखा- नेताओं को मार भगाए

locationकांकेरPublished: Mar 28, 2019 12:18:16 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

लोकसभा चुनाव आते ही माओवादियों के विरोध के स्वर एक बार फिर तेज हो गया है

maovadi

BSF कैंप से सौ मीटर की दूरी पर नक्सलियों ने लगाया बड़ी संख्या में बैनर, लिखा- नेताओं को मार भगाए

पखांजूर. लोकसभा चुनाव आते ही माओवादियों के विरोध के स्वर एक बार फिर तेज हो गया है। माओवादियों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान करते हुए लोगों से वोट नहीं देने की अपील की है। वोट मांगने वाले नेताओं को मार भगाने की जैसे शब्द लिखा गया है। बैनर पोस्टर भी बड़ी मात्र में लगाया गया है।
पीवी 72, 71, 64 संगम, माच पल्ली, बारकोट क्षेत्र में लगाया गया है। बैनर लगाने तथा पर्चे फेंके जाने से क्षेत्र में दहश्त का माहौल बढ़ गया है। सबसे हैरान करने वाली बात यह कि यहां बैनर पोस्टर संगम के बीएसएफ कैम्प के करीब 100 मीटर दूरी पर लगा होने के चलते उस क्षेत्र के लोग ज्यादा दहशत में है। यहां मामला पखांजूर थाना क्षेत्र का है।
सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और वहां से बैनर व पोस्टर जब्त कर लिए गए है, साथ ही क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दिया गया है। लोकसभा चुनाव के बहिष्कार को लेकर माओवादियों ने एक बार फिर से कांकेर जिले में दहशत बना दिया है। अलसुबह रास्ते से गुजर रहे लोगों की नजर जब इन बैनर पोस्टर पर पड़ी तो धीरे धीरे खबर फैलने लगी और पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और बैनर पोस्टर को जब्त किया।
उल्लेखनीय है कि माओवादी पर्चा में लोकसभा चुनाव के बहिष्कार तथा जनवादी क्रांति का संघर्ष तेज करने तथा चुनाव एक धोखा है। सशस्त्र आंदोलन ही एक रास्ता है लिखा गया है। गौरतलब है कि 5 महीने पहले भी विधानसभा चुनाव के दौरान माओवादियों ने बैनर पोस्टर फेंका था। क्षेत्र में एक बार पुन: माओवादी हलचल बढऩे की सूचना पर पुलिस टीम एवं सेना के जवानों ने क्षेत्र में सर्चिंग अभियान बढ़ा दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो