scriptवाहन चेकिंग के दौरान बोलेरो की छत में मिला गांजा, मध्यप्रदेश के 3 युवक गिरफ्तार | 3 ganja smuggler punished for 15 year jail at Kanker Chhattisgarh | Patrika News

वाहन चेकिंग के दौरान बोलेरो की छत में मिला गांजा, मध्यप्रदेश के 3 युवक गिरफ्तार

locationकांकेरPublished: Jan 10, 2019 03:35:34 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

पुलिस ने संदेह होने पर वाहन की चेकिंग की तो बोलेरो की छत काफी उंची दिखी और लोहे की प्लेट छत में वेडिंग किया गया था।

ganja smugglers

वाहन चेकिंग के दौरान बोलेरो की छत में मिला गांजा, मध्यप्रदेश के 3 युवक गिरफ्तार

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर में गांजा तस्करी में तीन आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट के तहत कोर्ट ने 15 -15 का सश्रम कारावास एवं एक लाख रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। जुर्माना की राशि अदा नहीं करने पर तीनों आरोपियों को तीन-तीन साल की अतिरिक्त सजा कटानी पड़ेगी। तीनों आरोपी मध्य प्रदेश के निवासी है।

शासकीय अधिवक्ता दिलीप सिंह नरेटी ने बताया कि आरोपी जयसिंह सूर्यवंशी (29) निवासी रोसल्ला विदिशा मप्र., भगवान सिंह साहू (30) निवासी ग्राम करैयाखेड़ा विदिशा मप्र, धर्मेंद्र विश्वकर्मा (24) ग्राम बंटीगनर जिला विदिशा मप्र. एवं एक नाबालिग बोलेरो वाहन से गांजा तस्करी कर रहे थे। 19 अगस्त 2017 को कांकेर पुलिस दूध नदी पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। आरक्षक शक्ति सिंह ने वाहन क्रमांक एमपी 40 टी 0501 को रोका तो उसमें चार युवक सवार थे। पुलिस ने पूछताछ किया तो किसी प्रकार का संतोष जनक जवाब नहीं दिए। पुलिस ने संदेह होने पर वाहन की चेकिंग की तो बोलेरो की छत काफी उंची दिखी और लोहे की प्लेट छत में वेडिंग किया गया था।

पुलिस ने उसकी जांच की तो अंदर 45 नग पैकेट में करीब 73 किलो गांजा बरामद किया गया। बरामद गांजा की कीमत लगभग 2.30 लाख रुपए थी। गांजा का परीक्षण कराने के बाद तीनों आरोपियों को पुलिस ने विशष सत्र न्यायाधीश एनडीपीएस हेमंत सराफ के कोर्ट में पेश किया। न्यायालय ने गवाहों के बयान और पुलिस के कथन पर तीनों आरोपियों को दोषी करार दिया। कार्ट ने धारा 20बी (२सी) एनडीपीएस में तीनों आरोपियों को 15-15 साल का सश्रम कारावास एवं एक लाख रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। अर्थदंड की राशि अदा नहीं करने पर तीनों आरोपियों को तीन-तीन साल की अतिरिक्त सजा काटनी पड़ेगी। इस मामले में एक नाबालिग युवक भी पकड़ा गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो