scriptरेत माफियाओं के लालच की कीमत चुकानी पड़ी इस 12 साल की मासूम को, डूबने से मौत | 12 year girl died due to corruption in Kanker | Patrika News

रेत माफियाओं के लालच की कीमत चुकानी पड़ी इस 12 साल की मासूम को, डूबने से मौत

locationकांकेरPublished: May 09, 2019 11:13:12 am

Submitted by:

Anjalee Singh

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में महानदी (Mahanadi) में रेत माफियाओं (Sand Smugglers) द्वारा खोदे गए गड्ढे में डूबने से एक 12 साल की बच्ची की मौत हो गई। (Corruption)

girl died

रेत माफियाओं के लालच की कीमत चुकानी पड़ी इस 12 साल की मासूम को, डूबने से मौत

कांकेर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में महानदी (Mahanadi) में रेत माफियाओं (Sand Smugglers) द्वारा खोदे गए गड्ढे में डूबने से एक 12 साल की बच्ची की मौत हो गई। गंभीर हालत में परिजनों ने उसे कोमलदेव जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां डाक्टरों ने इलाज के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि तीन अन्य बच्चियों को एक महिला ने डूबने से बचा लिया।

मिली जानकारी के अनुसार अलबेलापारा निवासी नीलम जैन उर्फ निधी (12) अपनी बड़ी बहन वर्षा जैन के साथ स्कूल की छुट्टी होने पर एक सप्ताह पहले अपने नानी के घर रामपुर जुनवानी गई थी। गांव में निस्तारी के लिए जल संकट होने पर नानी के परिजनों के साथ सरंगपाल महानदी में नहाने के लिए 10-12 बच्चियों और महिलाओं के साथ गई थी। महानदी में पानी कम था, तो सभी पानी की तलाश में कुछ आगे बढ़े तो रेत माफियाओं द्वारा नदी में जगह-जगह खोदे गड्ढों में पानी भरा था। उन गड्ढों में सभी बालिकाएं नहाते हुए मस्ती कर रही थीं।

sand smugglers

इसी बीच नीलम जैन पानी में डूबने लगी तो उसकी बड़ी बहन वर्षा जैन बचाने के लिए पानी में कूद पड़ी, वह भी डूबने लगी तो इस बीच आयुषी नेवला और दीक्षा नेवला पहुंची तो गड्ढा गहरा होने के कारण सभी डूबने लगीं। इसी बीच नीलम जैन की मौसी आरती नेवला की नजर पड़ी तो सभी को बचाने के लिए पानी में कूद पड़ी। रेत के बीच गड्ढा होने के कारण वह किसी तरह से वर्षा जैन, बेटी आयुषी नेवला और दीक्षा नेवला को बचा लिया लेकिन नीलम जैन को पानी से बाहर करने तक काफी देर हो चुकी थी। किसी तरह से अन्य लोगों की मदद से नीलम को पानी से बाहर निकाली और परिजनों को सूचना देने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया तो अस्पताल के डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बालिका की पानी में डूबने से मौत की सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो