जोधपुर. जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रविकुमार सुरपुर ने बुधवार को सूचना केन्द्र मिनी अॅाडिटोरियम में ईवीएम के साथ पहली बार मतदान के लिए लगने वाली मशीन वीवी पैट की विस्तार से जानकारी दी।

 

सुरपुर ने बताया कि ईवीएम के साथ ही वीवीपैट मशीन में मतदान करने के बाद मतदाता को डाला गया मत सही गया है या गलत, इसकी तुरंत जानकारी मिल सकेगी। वीवी पैट मशीन के स्क्रीन पर मतदाता को दिया गया मत ७ सैकेंड तक प्रदर्शित होगा।

 

कार्यक्रम के पश्चात सुरपुर ने स्वीप गतिविधियों के तहत विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम-वीवीपैट गतिविधियों की जानकारी देने के लिए सात वैन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

 

गौरतलब है कि इस मशीन का रेखाचित्र कलाकार अमित ने बनाया तथा जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय की ड्राइंग विभागाध्यक्ष डॉ. रेणू शर्मा ने इसकी पेन्टिग-पोस्टर की कल्पना को साकार किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।