scriptWeather Report: राजस्थान में आज खत्म होगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम | Patrika News
जोधपुर

Weather Report: राजस्थान में आज खत्म होगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम

Weather Report: आने वाले दिनों में दिन के तापमान में दो से तीन डिग्री तक बढ़ोतरी होगी। हालांकि आगामी कुछ दिनों के लिए मौसम विभाग ने तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की कोई चेतावनी नहीं दी है।

जोधपुरApr 20, 2024 / 10:50 am

Rakesh Mishra

Weather Report: पश्चिमी विक्षोभ के असर से शुक्रवार को बादलों की आवाजाही के साथ दिनभर तेज हवा चलती रही। दोपहर बाद हवा की गति 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा हो गई। हवा के कारण बारिश तो नहीं हुई, लेकिन तेज गर्मी से राहत जरुर मिली। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार से विक्षोभ का असर खत्म हो जाएगा, हालांकि हल्के बादल छाए रहेंगे। अगले सप्ताह से तापमान में फिर से बढ़ोतरी के आसार हैं।

दिन भर बादलों की आवाजाही

सूर्यनगरी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री रहा जो सामान्य से 0.4 डिग्री कम था। दिन भर बादलों की आवाजाही लगी रही। साथ ही हवा भी चलती रही। बादल घने नहीं होने की वजह से तापमान तेजी से चढ़ने लगा। दोपहर में तापमान 37 डिग्री पहुंच गया, जो सामान्य से 1.8 डिग्री कम था। दोपहर बाद हवा की गति तेज हो गई, जिससे शाम को तपिश से कुछ निजात मिली। हालांकि बंद इमारतों में गर्मी महसूस होती रही। लोगों को गर्मी से राहत के लिए एसी और कूलर का सहारा लेना पड़ा। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम रहा।

पश्चिमी हिस्से में पारा गिरा, पूर्व में तेज गर्मी

बादलों की रेलमपेल और तेज हवा बहने से मारवाड़ में तापमान 40 डिग्री के भीतर रहा, जबकि पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में तापमान चालीस डिग्री को पार कर गया। कोटा सर्वाधिक गर्म रहा। वहां तापमान 42.3 डिग्री रहा। धौलपुर में पारा 41.2, भरतपुर में 41, अंता बारां में 41, करौली में 41.1 डिग्री मापा गया।

मारवाड़ में पारा 40 डिग्री के भीतर

स्थान- तापमान
जैसलमेर- 36
बाड़मेर- 37.8
जालोर- 38.1
सिरोही- 36.9
फलोदी- 36.4
जोधपुर- 37

यह भी पढ़ें

यहां भयंकर तूफान के साथ पड़े ओले, आगे ऐसा रहने वाला है मौसम, IMD ने दी Weather Forecast Report

Home / Jodhpur / Weather Report: राजस्थान में आज खत्म होगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो