scriptराजस्थान के इस शहर में होना था हस्तशिल्प उत्सव का उद्द्याटन, मंत्री ही नहीं पहुंचे…फिर हुआ एेसा | video: western rajasthan handicraft fair in jodhpur | Patrika News

राजस्थान के इस शहर में होना था हस्तशिल्प उत्सव का उद्द्याटन, मंत्री ही नहीं पहुंचे…फिर हुआ एेसा

locationजोधपुरPublished: Jan 06, 2018 01:37:49 pm

Submitted by:

Amit Dave

पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प उत्सव शुरू
 
 

 western rajasthan handicraft fair in jodhpur

western rajasthan handicraft fair in jodhpur

पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प उत्सव अपने निर्धारित समय से २ घंटे से देर से शुरू हुआ। इसकी वजह उत्सव के उद्घाटनकर्ता व मुख्य अतिथि प्रदेश के उद्योग मंत्री राजपालसिंह शेखावत देर से पहुंचे, जबकि आयोजकों ने पूरी तैयारी की थी । शाम ७ बजे मेला स्थल पर पहुंचे उद्योग मंत्री शेखावत ने उत्सव का फीता काट कर उद्घाटन किया, जहां से उनका शाही स्वागत करते हुए बग्घी में बैठा कर मेले का अवलोकन कराया गया। इस दौरान राजसिको अध्यक्ष मेघराज लोहिया, जेडीए अध्यक्ष प्रो महेन्द्रसिंह राठौड़, लूणी विधायक जोगाराम पटेल व महापौर घनश्याम ओझा आदि मौजूद थे।
राज्य में इंडस्ट्री का शानदार माहौल
उद्घाटन समारोह में उ़द्योग मंत्री शेखावत ने कहा कि प्रथम उत्सव से इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उत्सव को इतनी कामयाबी की कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आधुनिक रिफ ाइनरी के शिलान्यास के बाद बहुत बड़ा बूम आएगा। राज्य में वैसे भी इंडस्ट्री का शानदार माहौल है। उन्होंने कहा कि जीएसटी आने के बाद देश के अर्थशास्त्र में आमूलचूल परिवर्तन होगा और राजस्थान का नाम वैश्विक परिदृश्य पर आदर से लिया जाएगा।
राजसिको चेयरमैन (राज्यमंत्री) व उत्सव संयोजक मेघराज लोहिया ने कहा कि ‘स्टैण्ड अप इंडिया-स्टार्ट अप इंडिया’ की विशेष थीम पर इस बार उत्सव में नए प्रयोग किए गए हैं। पहली बार इस उत्सव में ‘मसाला मेला’ रखा गया है।

उन्होंने बताया कि अंतरराज्यीय स्तर के इस उत्सव में राज्य सहित कई प्रदेशों के उत्पाद व उद्योग करीब 700 स्टॉल्स में भाग लेंगे। इस अवसर पर, जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी, विधायक कैलाश भंसाली व बाबूसिंह राठौड़ सहित भाजपा के शहर जिलाध्यक्ष देवेंद्र जोशी, महामंत्री महेन्द्र मेघवाल, राजेन्द्र बोराणा, उद्योागों से डॉ. भरत दिनेश, घेवरचंद कानूनगो, किशनलाल गर्ग, जगतनारायण जोशी, महेन्द्र पित्ती, दिनेश धूत, विनोद तापडिय़ा, विनोद आचार्य और धमेन्द्र जोशी आदि सैकड़ों लोग उपस्थित थे। अंत में राजसिको जीएम रवि अग्रवाल ने आभार जताया । जगदीश पुरोहित ने वंदेमातरम् की प्रस्तुति दी।

उद्योग मंत्री करेंगे निर्यातकों की पैरवी

उत्सव के दौरान जोधपुर हैण्डीक्राफ्टस एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मेघराज लोहिया के नेतृत्व में उद्योग मंत्री राजपालसिंह शेखावत से मिल कर हैण्डीक्राफ्ट निर्यातकों को जीएसटी की उच्च दर व रिफ ण्ड में हो रही देरी के सम्बंध में ज्ञापन सौंपा व समस्या जल्द सुलझाने का अनुरोध किया। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. भरत दिनेश ने जीएसटी के कारण हैण्डीक्राफ्ट निर्यातकों को हो रही समस्याओं से अवगत करवाया । उद्योग मंत्री ने निर्यातकों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए समस्या की पैरवी खुद करने का आश्वासन दिया। साथ ही, एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल को जयपुर भी मिलने के लिए आमंत्रित किया, ताकि जीएसटी काउंसिल की अगली मीटिंग से पहल वे यहां के निर्यातकों की समस्या को जीएसटी काउंसिल में रख सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो