scriptतेरह ग्राम स्मैक के साथ दो गिरफ्तार, कार जब्त | Two arrested with 13 grams of Smack | Patrika News

तेरह ग्राम स्मैक के साथ दो गिरफ्तार, कार जब्त

locationजोधपुरPublished: Jul 23, 2019 09:47:02 am

Submitted by:

pawan pareek

लोहावट पुलिस ने कोलूपाबूजी मेगा हाइवे पर रविवार देर शाम 13 ग्राम स्मैक के साथ दो पंजाब निवासी युवकों को गिरफ्तार किया है।

Two arrested with 13 grams of Smack

तेरह ग्राम स्मैक के साथ दो गिरफ्तार, कार जब्त

लोहावट (जोधपुर) . पुलिस ने कोलूपाबूजी मेगा हाइवे पर 13 ग्राम अवैध स्मैक के साथ दो पंजाब निवासी युवकों को गिरफ्तार किया है। युवकों के पास से पुलिस ने कार जब्त की है। जब्त स्मैक की बाजार मूल्य 2 लाख 60 हजार रुपए है।
पुलिस ने अनुसार थानाधिकारी दिलीप खदाव के नेतृत्व में पुलिसकर्मी अवैध मादक पदार्थों व तस्करों की धरपकड़ अभियान व लोकल स्पेशल एक्ट की कार्रवाई में कोलूपाबूजी मेगा हाइवे पर टोल नाका के आगे देचू की तरफ गश्त कर रहे थे। तभी मेगा हाइवे पर कार नजर आई।
पुलिस को नजदीक आते देख कार सवार दो युवक भागने का प्रयास करने लगे। दोनों युवकों को दस्तयाब कर नाम पता पूछा तो उन्होंने अपना नाम हरविन्दर सिंह पुत्र गुरुदयाल सिंह सिक्ख निवासी छीना बिधीचन्द थाना सराय अमानत खां जिला तरणतारन व गुरु इकबाल सिंह पुत्र राजीन्द्रसिंह सिक्ख निवासी 158 होशियारपुर पुलिस थाना घरीन्डा जिला अमृतसर (पंजाब) बताया। पूूछताछ में वह दोनों घबराने लग गए, तो पुलिस का संदेह और बढ़ गया।
पुलिस द्वारा इनकी तलाशी लेने पर इनके पास से 13 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस थाना में एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया। वही कार को जब्त किया। थानाधिकारी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। मामले की जांच जांबा थानाधिकारी पूनमाराम को सौंपी है।
रामदेवरा से जा रहे थे महाराष्ट्र

थानाधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार युवकों ने पूछताछ में सामने आया कि वह रामदेवरा से महाराष्ट्र जा रहे थे, हालांकि उनकी बातों पर सच्चाई कितनी है। इसकी पुलिस अभी पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार करने के दौरान दोनों युवकों ने बताया कि वह रामदेवरा में दर्शन के बाद महाराष्ट्र में किसी गुरुद्वारा में दर्शन करने जा रहे थे।
10 दिनों में दूसरी बड़ी कार्रवाई

लोहावट पुलिस की 10 दिनों में 13 ग्राम अवैध स्मैक के साथ दो पंजाब के युवकों को गिरफतार करने की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले गत 11 जुलाई को लोहावट के तत्कालीन थानाधिकारी सुनील ताड़ा के नेतृत्व में जोधपुर-फलादी स्टेट हाइवे पर मध्यप्रदेश के चार तस्करों को करीब डेढ़ करोड़ रुपए मूल्य की 700 ग्राम अवैध स्मैक, 1 किलो अफीम, एक देशी रिवाल्वर व 50 जिंदा कारतूस बरामद के साथ गिरफ्तार किया था। यह तस्कर लोहावट व फलोदी क्षेत्र में स्मैक व हथियार की सप्लाई करने आए थे, लेकिन पुलिस ने उनको पहले ही दबोच लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो