script

जोधपुर में आई तेज बारिश के बाद पटरियां डूबी, ट्रेनें प्रभावित, यात्री परेशान

locationजोधपुरPublished: Aug 17, 2019 12:40:18 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

मारवाड़ में कई हिस्सों में शुक्रवार को तेज व मूसलाधार बारिश के चलते जोधपुर रेल मंडल की कई ट्रेनें प्रभावित हुई। शुक्रवार सुबह से हुई बारिश के कारण सिटी स्टेशन, राइकाबाग रेलवे स्टेशन आदि की पटरियां पानी में डूब गई।

rainfall in jodhpur

जोधपुर में आई तेज बारिश के बाद पटरियां डूबी, ट्रेनें प्रभावित, यात्री परेशान

जोधपुर. मारवाड़ में कई हिस्सों में शुक्रवार को तेज व मूसलाधार बारिश के चलते जोधपुर रेल मंडल की कई ट्रेनें प्रभावित हुई। शुक्रवार सुबह से हुई बारिश के कारण सिटी स्टेशन, राइकाबाग रेलवे स्टेशन आदि की पटरियां पानी में डूब गई। इस कारण ट्रेनों को निर्धारित स्टेशनों से पहले ही रोकना पड़ा और लाइन क्लियर होने पर ही संचालन शुरू किया गया। बारिश के कारण जोधपुर से जाने वाली व जोधपुर आने वाली कई ट्रेनें प्रभावित हुई और यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जोधपुर मण्डल के जनसंपर्क अधिकारी गोपाल शर्मा के अनुसार शनिवार को गाड़ी संख्या 14802, इंदौर-जोधपुर रद्द रहेगी।
जोधपुर आने वाली ट्रेनें

ट्रेन नम्बर– टे्रन– देरी की अवधि

22482- दिल्ली-सरायरोहिल्ला सुपरफास्ट- 6 घंटे
20813- पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस- 5 घंटे
14707- रणकपुर एक्सपे्रस- 3 घंटे
74836- हिसार-जोधपुर डेमू- 2 घंटे
14887- कालका-बाडमेर एक्सप्रेस- 2 घंटे

जोधपुर से जाने वाली ट्रेनें
टे्रन नम्बर– ट्रेन का नाम– देरी का समय

22422- सालासार एक्सपे्रस – 4 घंटे
14888- बाडमेर-कालका एक्सप्रेस- 4 घंटे
74835- जोधपुर-हिसार पैसेंजर- 6 घंटे
54704- जोधपुर-भटिण्डा पैसेंजर- 4 घंटे
54702- अबोहर पैसेंजर- 2 घंटे

ये हुई डायवर्ट
14708 बांद्रा बीकानेर एक्सप्रेस
17037 सिकन्दाबाद
17624 बीकानेर नांदेड एक्सप्रेस

लूणी स्टेशन पर यात्रियों ने किया हंगामा
शुक्रवार सुबह जोधपुर से अजमेर होते हुए इंदौर जाने वाली मेल एक्सप्रेस ट्रेन को केरला स्टेशन तक ले जाया गया। जहां रेल लाइनों के नीचे से मिट्टी खिसक जाने से ट्रेन को केरला स्टेशन पर ही रोका गया। दो घंटे से भी अधिक समय रोकने के बाद ट्रेन को पुन: लूणी स्टेशन लाया गया तथा जोधपुर से अहमदाबाद जाने वाली सवारी गाड़ी को लूणी रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। ऐसी स्थिति में करीब 4 घंटे तक दोनों ट्रेनों के यात्री लूणी रेलवे स्टेशन पर परेशान हो गए और बुकिंग कार्यालय पर टिकट के रिफंड को लेकर हंगामा करने लगे। यात्रियों के हंगामे के बाद रेलवे कंट्रोल बोर्ड जोधपुर से जोधपुर-इंदौर एक्सप्रेस को 3 घंटे के बाद दोपहर करीब ढाई बजे दोनो ट्रेनों के यात्रियों को लेकर जोधपुर रवाना हुई। इस बीच जोधपुर अहमदाबाद सवारी गाड़ी दिनभर लूणी रेलवे स्टेशन पर ही खड़ी रही।
गेंगमैन की सतर्कता से टला हादसा
वहीं भारी बारिश के कारण उम्मेद व साथिन रोड के बीच अंडरब्रिज के नीचे से मिट्टी धंस गई। इस पर वहां पर तैनात गेंगमैन रामनारायण डूडी ने सतर्कता बरतते हुए वहां से गुजर ही गुड्स ट्रेन को तुरन्त रूकवाया व इसकी जानकारी अधिकारियों को दी। समय रहते पटरियों के नीचे गिट्टी डलवाई गई और पटरी को दुरुस्त कर ट्रेन को रवाना किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो