script

video : सूरसागर विधायक ‘जीजी’ ने 7वीं बार करवाया नामांकन दाखिल, कहा मेरे सामने उतरने की कोई हिम्मत नहीं दिखा रहा है

locationजोधपुरPublished: Nov 17, 2018 01:59:22 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

उन्होंने कहा कि मेरे से कोई नाराज नहीं है सभी मेरे बच्चों जैसे हैं।

elections in rajasthan 2018

suryakanta vyas, soorsagar, soorsagar mla, elections in Rajasthan, raj election 2018, Rajasthan Elections 2018, jodhpur news, jodhpur news in hindi

video : gautam udelia/जोधपुर जिले की दस विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन दाखिल करने का काम लगातार जारी है। युवाओं सहित विभिन्न वर्गों के लोग नामांकन भरने के लिए कलक्ट्रेट आते हुए दिखे। शनिवार को नामांकन दाखिल करने का क्रेज बरकरार रहा। सूरसागर विधायक और इस क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी वयोवृद्ध सूर्यकांता व्यास अपना नामांकन दाखिल करने पहुंची। इस अवसर पर उनके समर्थकों ने ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत करते हुए नारेबाजी की। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरे सामने आने की अभी तक आने की किसी ने हिम्मत नहीं की है। जीजी ने मुख्यमंत्री राजे, नारायण पंचारिया, ओम माथुर व गजेंद्र सिंह शेखावत का आभार व्यक्त किया। उन्होंने साथ आने वाले समर्थकों को भी धन्यवाद देते हुए कहा कि भाजपा ही चुनावों में परचम लहराएगी। हमारा जीतना निश्चित है। लोगों के विरोध करने पर उन्होंने कहा कि मेरा किसी ने विरोध नहीं किया है। उन्होंने कहा कि मेरे से कोई नाराज नहीं है सभी मेरे बच्चों जैसे हैं।
इसी क्रम में जोधपुर शहर से निर्दलीय उम्मीदवार अनिल पंवार और सूरसागर से दलित क्रांति की उम्मीदवार रुखसाना बानो ने अपना-अपना नामांकन दाखिल करवाया। उपनिर्वाचन अधिकारी छगनलाल गोयल ने बताया कि उम्मीदवार सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक सम्बंधित रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। नामांकन 19 नवंबर तक दाखिल किए जा सकेंगे। जिला निर्वाचन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 नवम्बर को सुबह 11 बजे से नामांकन पत्रों की जांच होगी। इसके बाद 22 नवंबर को दोपहर तीन बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 22 नवम्बर को दोपहर 3 बजे बाद निर्दलीय उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे और उन्हें चुनाव खर्च संबंधी जानकारी दी जाएगी। नामांकन पत्र प्रस्तुत करने के लिए उम्मीदवार के अलावा चार अन्य व्यक्ति ही रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में जा सकेंगे। आरओ कार्यालय परिसर में उम्मीदवार को तीन वाहन ले जाने की अनुमति होगी। देनी होगी आपराधिक मामलों की जानकारी उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार उम्मीदवार को नामांकन पत्र के साथ संशोधित प्रारूप 26 में खुद के खिलाफ लम्बित या दोषी पाए जाने वाले आपराधिक मामलों के संबंध में निर्वाचन क्षेत्र के व्यापक प्रसार संख्या वाले समाचार पत्रों व टीवी चैनल में देनी होगी। यह घोषणा तीन बार अलग-अलग तारीखों में 22 नवम्बर से मतदान के 48 घंटे पूर्व तक करनी होगी। राजनीतिक दल उम्मीदवारों के बारे में जानकारी अपनी वेबसाइट पर भी डालेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो