script

5 कृषि कनेक्शन के बदले मांग रहा था 50 हजार, यूं रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ एसई

locationजोधपुरPublished: Nov 06, 2018 04:23:57 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

पच्चीस हजार पहले और शेष काम होने के बाद लेने थे, सत्यापन के दौरान लिए दस हजार रुपए

jodhpur crime news

bribe crime, bribe news, jodhpur discom, jodhpur crime news, jodhpur news, jodhpur news in hindi

विकास चौधरी/जोधपुर. जैसलमेर के तेजमालता गांव में पांच कृषि कनेक्शन करने के लिए पन्द्रह हजार रुपए रिश्वत लेते जोधपुर डिस्कॉम जैसलमेर के अधीक्षण अभियंता (एसई) को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मंगलवार को गिरफ्तार किया। आरोपी अभियंता ने पांच कृषि कनेक्शन करने के लिए प्रति कनेक्शन दस हजार रुपए की मांग की थी और शिकायत के गोपनीय सत्यापन के दौरान दस हजार रुपए ले लिए थे। आरोपी अभियंता के जोधपुर में परिहार नगर स्थित मकान में तलाशी ली जा रही है।
पुलिस अधीक्षक (एसीबी) डॉ विष्णु कांत ने बताया कि जोधपुर डिस्कॉम के जैसलमेर में अधीक्षण अभियंता शंकरलाल सुखाडिय़ा को पन्द्रह हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई जैसलमेर में एसई के सरकारी आवास पर की गई है। पन्द्रह हजार रुपए के अलावा दस हजार रुपए आरोपी ने शिकायत के गोपनीय सत्यापन के दौरान ही ले लिए थे। जबकि शेष पच्चीस हजार रुपए कृषि कनेक्शन होने के बाद लिए जाने थे।
यह कार्रवाई जैसलमेर के फतेहगढ़ तहसील के तेजमालता गांव निवासी भोम सिंह की शिकायत पर की गई है। उसका आरोप है कि उसने, उसकी माता, भाई व परिवार के अन्य सदस्यों ने तेजमालता गांव में पांच कृषि कनेक्शन के लिए आवेदन कर रखा है। सभी की डिमाण्ड राशि भी कराई जा चुकी है। अब विद्युत कनेक्शन के लिए सामग्री व उपकरण आदि जारी करने की एवज में प्रति कनेक्शन दस हजार रुपए के हिसाब से पचास हजार रुपए मांगे गए। अभियंता ने पच्चीस हजार रुपए कनेक्शन से पहले और शेष कनेक्शन होने पर लेना तय किया। इसकी शिकायत उसने एसीबी की जैसलमेर चौकी में की। गोपनीय सत्यापन कराए जाने पर आरोपी अधीक्षण अभियंता ने दस हजार रुपए ले लिए और पन्द्रह हजार रुपए की मांग करने की पुष्टि हुई। इस पर परिवादी भोम सिंह को रिश्वत राशि देने के लिए एसई के जैसलमेर स्थित सरकारी आवास पर भेजा गया, जहां पर उसने एसई को पन्द्रह हजार रुपए बतौर रिश्वत दिए। तभी इशारा मिलते ही एसीबी की जैसलमेर चौकी के प्रभारी उपाधीक्षक अनिल पुरोहित ने वहां दबिश देकर एसई शंकरलाल सुखाडिय़ा को पन्द्रह हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

ट्रेंडिंग वीडियो