scriptजहां दो दिन पहले हुआ था बड़ा हादसा, गुलजारपुरा क्षेत्र में फिर पहाड़ से पत्थर गिरने से मचा हडक़ंप | stone pelting from mountains after raining in jodhpur | Patrika News

जहां दो दिन पहले हुआ था बड़ा हादसा, गुलजारपुरा क्षेत्र में फिर पहाड़ से पत्थर गिरने से मचा हडक़ंप

locationजोधपुरPublished: Aug 18, 2019 12:21:13 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

दो दिन पहले जोधपुर में आई तेज बारिश से जहां जनजीवन अस्पव्यस्त हो गया था। वहीं गुलजारपुरा क्षेत्र में पहाड़ी से पत्थर गिरने से काका-भतीजी की मौत हो गई थी।

crime news of jodhpur

जहां दो दिन पहले हुआ था बड़ा हादसा, गुलजारपुरा क्षेत्र में फिर पहाड़ से पत्थर गिरने से मचा हडक़ंप

वीडियो : एसके मुन्ना/जोधपुर. दो दिन पहले जोधपुर में आई तेज बारिश से जहां जनजीवन अस्पव्यस्त हो गया था। वहीं गुलजारपुरा क्षेत्र में पहाड़ी से पत्थर गिरने से काका-भतीजी की मौत हो गई थी। इस क्षेत्र में रविवार को फिर से पहाड़ से पत्थर गिरने लगे हैं। इससे क्षेत्र में हडक़ंप मच गया। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। उल्लेखनीय है कि गुलजारपुरा खानिया कोट में परकोटे की दीवार का हिस्सा मकान में जा गिरा। दो दिन पहले ही मकान खाली करने से बड़ा हादसा होने से टल गया। नगर निगम व पुलिस मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में जुट गए हैं। आसपास के मकानों को भी खाली करने के लिए निगम ने नोटिस दिए हैं।
पहाड़ से पत्थर गिरने के हादसे में एक बालिका व युवक की मृत्यु, आसपास के मकान करवाए जा रहे खाली

हुई थी काका-भतीजी की मौत
सदर बाजार थानान्तर्गत गुलजारपुरा खानिया कोट में परकोटे की दीवार का हिस्सा मकान के चौक में गिरने से शुक्रवार को मोहम्मद फारूख (17) पुत्र मोहम्मद रफीक व उसकी भतीजी आनम (3) पुत्री शबीर की मौत हो गई। मशक्कत के बाद दोनों को मलबे से बाहर निकाला गया, लेकिन तब मृत्यु हो चुकी थी। परकोटे की दीवार से अभी भी कई मकानों पर मलबा गिरने का खतरा मण्डरा रहा है।
जोधपुर में निमाज की हवेली की दीवार गिरने से मचा हडक़म्प, नागौरी गेट क्षेत्र में भी गिरी मकान की पट्टियां

दूसरी तरफ, नागौरी गेट थानान्तर्गत नया तालाब के पास बेलदारों की गली में पुराने व जर्जर मकान की पट्टियां टूटकर चौक में गिरने से राजू व जितेन्द्र बेलदार घायल हो गए। जिन्हें महात्मा गांधी अस्पताल भेज प्राथमिक उपचार कराया गया। कागड़ी में भील बस्ती स्थित नहर व उसके पास से निकल रही सडक़ की दीवार भी मूसलाधार बारिश में क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने नगर निगम को सूचित कर दुरुस्त कराने का आग्रह किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो