scriptआखातीज से पहले बाजारों में खरीदारी की धूम | Shopping frenzy in the markets before Akhtij | Patrika News
जोधपुर

आखातीज से पहले बाजारों में खरीदारी की धूम

सावों की धूम के चलते बाजारों में आखातीज से पहले बढ़ी खरीदारी

जोधपुरApr 28, 2024 / 08:13 pm

जय कुमार भाटी

जोधपुर। शहर के त्रिपोलिया बाजार में कपड़ों की खरीदारी करती महिलाएं।

जोधपुर. शहर सहित जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में आखातीज से पहले ही सावों की धूम मची हुई है। शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं बाजारों में खरीदारी करने आ रही है। इसके चलते त्रिपोलिया बाजार में भी शादी के सामान की खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है। नई सड़क से लेकर त्रिपोलिया बाजार तक लोगों की आवाजाही से खासी रौनक बनी हुई है। खासकर किराणा के सामान से लेकर फैंसी स्टोर, कपड़ों व सुनारों की दुकानों पर लोगों की सुबह से लेकर देर शाम तक चहल-पहल दिखाई देने लगी है।

आखातीज से पहले शादियों की सीजन

इस बार आखातीज से पहले ही करीब एक पखवाड़े से सावों का सीजन चल रहा है। इससे शहर सहित जिले के हर गांव-ढाणी में शादी-विवाह हो रहे हैं। जगह-जगह शादी-ब्याह के लिए लगे टेंट, शामियाने व बैण्ड बाजों पर गूंजते शादी के गीतों से खुशी का माहौल बना हुआ है। वहीं आखातीज पर अबूझ सावा होने से लोग शादियों की खरीदारी में व्यस्त हैं। पहले अबूझ सावे के रुप में प्रसिद्ध आखातीज (अक्षय तृतीया) पर ही शादी-विवाह के ज्यादातर आयोजन होते थे। लेकिन अब लोग अपनी सुविधा के मुताबिक शुभ मुहूर्त में शादी-विवाह के आयोजन करने लगे हैं।

बाजारों में उमड़ी भीड़

सावों की सीजन के चलते शहर में सुनारों, किराणा व्यापारियों, मणिहारी, कपड़ों व अन्य दुकानों पर खासकर महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है। महिलाएं त्रिपोलिया बाजार में दुल्हन के लिए बरी व पौशाक खरीदने के साथ मेकअप का सामान खरीदते दिखती है। ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी परिवार सहित शादी-ब्याह के लिए खरीदारी कर रहे हैं। इससे शहर के बाजारों में खासी रौनक दिख रही हैं।

Home / Jodhpur / आखातीज से पहले बाजारों में खरीदारी की धूम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो