गणेशजी को निमंत्रण के साथ ‘मरू निनाद’ का घोष वादन

By: Avinash Kewaliya

Updated On:
12 Aug 2019, 09:11:55 PM IST

  • नवम्बर माह में होगा आरएसएस का मरु निनाद कार्यक्रम

जोधपुर. मानसून की मंद-मंद बहती बयार, बैंड की सुमधुर प्रस्तुतियां और गणेशजी की स्तुति में मंत्रोच्चार से गूंजता वातावरण। यह नजारा था रातानाडा स्थित गणेश मंदिर परिसर का। मौका था राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के घोष विभाग जोधपुर में होने वाले प्रांत शिविर से जुड़े पत्रक को गणेश भगवान को अर्पित करने के समारोह का।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह शारीरिक प्रमुख जगदीश प्रसाद ने बताया कि घोष विभाग का जोधपुर प्रांत का शिविर मरू निनाद 2019 इस वर्ष नवंबर में होगा। यह शिविर 9 से 12 नवंबर तक लाल सागर जोधपुर स्थित हनवंत आदर्श विद्या मंदिर में होगा। शिविर में सरसंघचालक मोहनराव भागवत भी शामिल होंगे।

जोधपुर महानगर के प्रचार प्रमुख लेखाराम विश्नोई ने बताया संघ की शाखा में होने वाले शारीरिक एवं बौद्धिक कार्यक्रमों के माध्यम से श्रेष्ठ व्यक्तित्व निर्माण का कार्य प्रतिदिन होता है। इसी कड़ी में शारीरिक कार्यक्रमों और उत्सव को मनाया जा रहा है। प्रांत शिविर से जुड़े पत्रक को रातानाडा स्थित मंदिर में गणेशजी को समर्पित कर तैयारियों की विधिवत शुरुआत की गई। राजस्थान क्षेत्र के शारीरिक प्रमुख गंगा विष्णु, जोधपुर के प्रांत प्रचारक योगेंद्र, प्रांत कार्यवाह श्याम मनोहर, विभाग प्रचारक नितिन, जोधपुर कार्यालय प्रमुख दुर्गासिंह, महानगर प्रचारक जब्बरसिंह, महानगर कार्यवाह रामचंद्र, अमर सिंह उपस्थित थे।

Updated On:
12 Aug 2019, 09:11:55 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।