जिस सीट को दिव्या मदेरणा ने खाली किया, उसपर कांग्रेस को झटका देकर अनीता चौधरी ने बजाया जीत का डंका

By: Harshwardhan Singh Bhati

Updated On: 03 Jul 2019, 02:49:40 PM IST

  • ओसियां से विधायक दिव्या मदेरणा ( MLA Divya Maderna ) के इस्तीफा देने से खाली हुई जिला परिषद जोधपुर की वार्ड 25 की सीट पर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ( Hanuman Beaniwal ) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ( RLP) की उम्मीदवार एवं पार्टी के जिला संयोजक राजूराम खोजा की पत्नी अनीता चौधरी ( Anita Choudhary ) ने जीत दर्ज की है।

वीडियो : आरपी गोदारा/भोपालगढ़/जोधपुर. जिला परिषद जोधपुर के वार्ड नं 25 के उपचुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी को एक बार फिर झटका लगा है। ओसियां से विधायक दिव्या मदेरणा ( Osian MLA Divya Maderna ) के इस्तीफा देने से खाली हुई जिला परिषद जोधपुर की वार्ड 25 की सीट पर नागौर सांसद हनुमान बेनिवाल ( Hanuman Beaniwal ) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की उम्मीदवार एवं पार्टी के जिला संयोजक राजूराम खोजा की पत्नी अनीता चौधरी ( Anita Choudhary ) ने जीत दर्ज की है। अनीता ने भाजपा की रामप्यारी ग्वाला को 831 मतों से चुनाव हराया है। जबकि कांग्रेस की उम्मीदवार धन्नीदेवी को तीसरे स्थान पर रहना पड़ा है।

सूरसागर विधायक ने विधानसभा में उठाया गंगलाव तालाब का दर्द, अधिकारियों-अतिक्रमियों पर लगाया सांठ-गांठ का आरोप

जिला परिषद जोधपुर के वार्ड संख्या 25 में रविवार को संपन्न हुए चुनाव के दौरान 44776 मतदाताओं में से करीब 21059 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था और मतदान 47.03 प्रतिशत ही रहा। हालांकि इन चुनावों में लोगों में मतदान को लेकर उत्साह कम नजर आया और गर्मी के चलते भी मतदान का प्रतिशत कम रहा। जिसके बाद मंगलवार को हुई मतगणना में कुल 5 राउंड की मतगणना हुई। जिसमें सभी राउंड में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की उम्मीदवार अनीता चौधरी शुरू से ही बढ़त बनाते हुए अंत तक आगे रही।

भंवरी देवी प्रकरण में सीबीआई ने पेश की रिपोर्ट, समन नहीं भेजने पर भारत-अमरीका संधि को बताया कारण

आखिर उन्हें 831 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा की रामप्यारी ग्वाला से विजय घोषित किया गया। जबकि कांग्रेस नेत्री ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा की खाली हुई इस सीट पर कांग्रेस को तीसरे स्थान पर रहना पड़ा। मतगणना के बाद घोषित परिणामों में रालोपा की उम्मीदवार अनिता चौधरी को कुल 7504 मत मिले। जबकि भाजपा की उम्मीदवार रामप्यारी को 6673 मत मिले। कांग्रेस की धन्नीदेवी को 6628 वोट मिले।

48 लाख की धोखाधड़ी के मामले में अपेक्स चंद्रा ट्रेवल्स का मालिक गिरफ्तार, आठ साल से था फरार

कांग्रेस के लिए यह सीट बेहद महत्वपूर्ण एवं प्रतिष्ठा का प्रश्न बनी हुई थी। क्योंकि आमचुनावों में इस सीट से चुनाव जीत कर दिव्या मदेरणा जिला परिषद की सदस्या बनी थी। लेकिन उनके विधायक बनने के बाद हुए उपचुनाव में यह सीट कांग्रेस के हाथ से न केवल निकल गई, बल्कि कांग्रेस प्रत्याशी को तीसरे स्थान पर रहना पड़ा। वहीं दूसरी रालोपा प्रत्याशी अनीता चौधरी के चुनाव जीतने के उनके समर्थकों में खासा उत्साह नजर आया।

फाइलों में अटकें हैं जोधपुर को स्मार्ट करने के कई प्रोजेक्ट, सरकारी सहमतियों का इन्हें है इंतजार

पार्टी कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग एवं रालोपा के जिला संयोजक राजूराम खोजा के नेतृत्व में मतगणना केंद्र के बाहर जीत की जमकर खुशियां मनाई। वहीं भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग ने जिला परिषद के उपचुनावों में पार्टी प्रत्याशी अनीता खोजा की जीत को नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व एवं पार्टी कार्यकर्ताओं की जीत बताया है।

Updated On:
02 Jul 2019, 01:40:57 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।