script

ग्रामीणों ने पेश की मिसाल, बंद रास्तों को खोलकर बांध में पहुंचाया बारिश का पानी

locationजोधपुरPublished: Jul 28, 2019 11:42:35 pm

Submitted by:

Manish kumar Panwar

खारिया मीठापुर. दो दिन से हो रही बारिश और पीछे से नाडी-तालाबों के पानी की आवक को देखकर बिसलपुर व आस-पास के ग्रामीणों ने पानी को बिसलपुर बांध में पहुंचाने की ठानी।

opened the closed roads

ग्रामीणों ने पेश की मिसाल, बंद रास्तों को खोलकर बांध में पहुंचाया बारिश का पानी

खारिया मीठापुर. दो दिन से हो रही बारिश और पीछे से नाडी-तालाबों के पानी की आवक को देखकर बिसलपुर व आस-पास के ग्रामीणों ने पानी को बिसलपुर बांध में पहुंचाने की ठानी। ग्रामीणों ने रविवार को इक्कठे होकर व जेसीबी सहित कई वाहन लगाकर बांध के अवरूद्व रास्ते को खोला और रास्ते मंे उगी झाडि़यां व कचरे को हटाकर श्रमदान कर रास्ता बनाया। बिसलपुर सरपंच गीतादेवी ने बताया कि ग्रामीण छोगाराम मुंडियार की अगुवाई में रविवार
सुबह रास्ते में बने जगह-जगह खड्डों का समतलीकरण कर जेसीबी से पानी जाने का रास्ता बनाया। दोपहर में ग्रामीणों के प्रयास से पानी बिसलपुर बांध मंे पहुंचा। पानी पहुंचते ही ग्रामीणों व किसानों ने खुशी मनाई। फिर ग्रामीण इकट्ठा होकर सामूहिक पूजा-अर्चना की। वही कई ग्रामीणों ने इस मौके भजन कीर्तन किए। पानी के अभाव में सूखे पड़े बिसलपुर बांध मंे पानी की आवक शुरू होने से आस पास के पचास गांवों को खेती में फ ायदा मिलेगा। ग्रामीण सोमवार को शिव की विशेष पूजा अर्चना कर इन्द्रदेव को मनाएंगे। पालासनी एनिकट भी पानी से भर जाने से रपटें चलने लगी। क्षेत्र में हुई अच्छी बारिश से ग्रामीणों के चेहरों पर मुस्कान छा गई।

ट्रेंडिंग वीडियो