scriptऩ एक्सरे की फिल्म और न ही सोनोग्राफी की सुविधा, लेकिन अस्पताल सैटेलाइट | No X-ray film nor sonography facility, but hospital satellite | Patrika News

ऩ एक्सरे की फिल्म और न ही सोनोग्राफी की सुविधा, लेकिन अस्पताल सैटेलाइट

locationजोधपुरPublished: Jan 16, 2019 11:11:41 pm

Submitted by:

Abhishek Bissa

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहनगर और उनके सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र का श्री शिवराम नत्थुजी टाक मंडोर सैटेलाइट अस्पताल में सुविधाओं के साथ संसाधनों का भी टोटा है।

no-x-ray-film-nor-sonography-facility-but-hospital-satellite

ऩ एक्सरे की फिल्म और न ही सोनोग्राफी की सुविधा, लेकिन अस्पताल सैटेलाइट

जोधपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहनगर और उनके सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र का श्री शिवराम नत्थुजी टाक मंडोर सैटेलाइट अस्पताल में सुविधाओं के साथ संसाधनों का भी टोटा है। इस अस्पताल में लंबे समय से मरीजों को महज एक्सरे जैसी सुविधा के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। अस्पताल में सोनोग्राफी होने के बावजूद मरीजों को सोनोलोजिस्ट के अभाव में बाहर से महंगी जांच करवानी पड़ रही है।
जबकि इस अस्पताल में बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी व आसपास के लोग अपना मर्ज दिखाने आते हैं। इन हालातों में मरीजों को कई समस्याओं से जूझना पड़ता है। कुछ दिन पूर्व अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था नहीं थी, जिस कारण मरीजों को एमजीएच व एमडीएम अस्पताल रैफर किया गया। इस अस्पताल में एनेस्थेसिया चिकित्सक भी व्यवस्था नहीं है। जिस कारण सिजेरियन कार्य भी २४ गुणा ७ दिन तक प्रभावित रहते है। अस्पताल में एक्सरे की फिल्म न होने के कारण भी जांच कार्य प्रभावित हो रहा है।
प्रिंसिपल ने किया निरीक्षण

डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. एसएस राठौड़ ने बुधवार को मंडोर सैटेलाइट अस्पताल में स्वाइन फ्लू की व्यवस्थाओं को लेकर निरीक्षण किया। इस दौरान डॉ. राठौड़ को मौके पर एक्सरे फिल्में नहीं होने की शिकायत मिली। जिस पर उन्होंने गांधी अस्पताल को ऋण पर फिल्में उपलब्ध कराने के लिए कहा। लैब में स्टाफ की कमी थी, जिसको लेकर भी पैथोलोजी विभागाध्यक्ष को स्टाफ लगाने के निर्देश दिए। सोनोलोजिस्ट लगाने के लिए डॉ. राठौड़ ने कहा कि रेडियोलोजिस्ट की कमी मेडिकल कॉलेज संबद्ध अस्पतालों में भी है, नए स्टाफ आने पर सोनोलोजिस्ट उपलब्ध कराया जाएगा।
मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
युवक कांग्रेस के जिला सचिव लक्ष्मणसिंह सोलंकी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिख मंडोर सैटेलाइट अस्पताल को जिला अस्पताल का दर्जा दिलाने व सुविधाएं पूरी करने की मांग की। सोलंकी ने २४ घंटे डिलीवरी व सिजेरियन की व्यवस्था कराने, एनेस्थेसिया चिकित्सा लगाने, सोनोलोजिस्ट लगाने व एंबुलैंस चालक आदि लगाने की भी मांग भी की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो