scriptNIFT: दीक्षांत समारोह में 20 में से 14 मैडल छात्राओं को | NIFT: 14 out of 20 medals given to girl students in the convocation | Patrika News
जोधपुर

NIFT: दीक्षांत समारोह में 20 में से 14 मैडल छात्राओं को

NIFT

जोधपुरApr 12, 2024 / 09:19 pm

Gajendrasingh Dahiya

NIFT: दीक्षांत समारोह में 20 में से 14 मैडल छात्राओं को

NIFT: दीक्षांत समारोह में 20 में से 14 मैडल छात्राओं को

जोधपुर. राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान NIFT के दीक्षांत समारोह शुक्रवार को हुआ। समारोह में 200 छात्रों को उपाधि प्रदान की गई। बेहतर प्रदर्शन करने वाले 20 छात्र-छात्राओं को गोल्ड मैडल भी दिए गए। मैडल पाने वालों में बीस में से 14 छात्राओं शामिल हैं।
कार्यक्रम में निफ्ट की महानिदेशक आईएएस अधिकारी तनु कश्यप ने कहा कि ईमानदारी के साथ विफलताओं को भी स्वीकार करना चाहिए। कई बार सफलता देरी से मिलती है लेकिन बड़ी मिलती है, इसलिए अपना बेहतर देने का हमेशा प्रयास करना चाहिए। मुख्य अतिथि प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर राजेश प्रताप सिंह ने कहा कि गलती करने से छात्रों को कभी घबराना नहीं चाहिए। हर गलती सीख देकर जाती है और फैशन डिजाइनर को तो ज्यादा क्रिएटिव बनाती है।
इनको मिला गोल्ड मैडल
निफ्ट के निदेशक प्रो जीएचएस प्रसाद ने बताया कि कार्यक्रम में 2023 बैच में बेस्ट एकेडमिक परफॉर्मेंस अवार्ड केटेगरी में गर्विता माहेश्वरी, आरिष जेहरा, ओमारयान सेंगर, सांगेकर मयूरवी रविकिरण, शाम्भवी कपूर और पाखी अवस्थी, निफ्ट स्टूडेन्ट्स आफ द ईयर में अनिकेत बंधु खापेकर और निफ्ट एक्स्ट्रा आर्डिनरी सर्विस अवार्ड में अर्पित गुप्ता को गोल्ड मैडल, सर्टिफिकेट और नगद राशि से सम्मानित किया गया। निफ्ट मेधावी अवार्ड केटेगरी में अमरूता वी, सेजल आर बलदवा, आरिस जेहरा, करण वर्मा, अनिकेत, जतिन गेरा, भाग्यश्री, एशा गहलोत, शाह सौम्या मेहुल, प्रियांशी आलोक कुमार, प्राची जैन, पाखी अवस्थी को सर्टिफिकेट व नगद राशि से सम्मानित किया गया। समारोह में निफ्ट जोधपुर की संयुक्त निदेशक प्रो. हरलीन साहनी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Hindi News/ Jodhpur / NIFT: दीक्षांत समारोह में 20 में से 14 मैडल छात्राओं को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो