7 माह से नहीं मिला एमडीएम व दूध का भुगतान, शिक्षकों ने दी आंदोलन की चेतावनी

By: Mahesh Soni

Published On:
Aug, 13 2019 04:59 PM IST

  • पत्रिका न्यूज नेटवर्क
    फलोदी. सरकारी विद्यालय में संचालित मिड डे मील के तहत बच्चों को पोषाहार व दूध उपलब्ध करवाने के लिए विद्यालयों को पिछले ७ माह से बजट नहीं मिलने के कारण शिक्षक परेशान है तथा योजना के संचालन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को शिक्षकों ने सीबीईओ कार्यालय में ज्ञापन सौंपकर शीघ्र बजट जारी करने की मांग की है तथा बजट जारी नहीं होने की स्थिति में सीबीईओ कार्यालय की तालाबंदी की चेतावनी भी दी है।

राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार व्यास, रामनारायण विश्नोई, सोहन गोयल, मांगीलाल ढाका, जयप्रकाश छीपा, श्याम तंवर, विजय नागल, प्रशांत जैन आदि ने एसीबीईओ को ज्ञापन सौंपकर बताया कि फलोदी ब्लॉक के समस्त राजकीय विद्यालयों में मिड डे मील के तहत दूध, कन्वर्जन राशि व कुक कम हैल्पर का मानदेय पिछले 7 माह से बकाया चल रहा है। इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को अवगत करवाने के बावजूद अब तक बजट नहीं मिल पाया है। जिससे शिक्षकों को दूध व पोषाहार के लिए मिर्च, दाल, मसाले आदि खरीदने में पसीना छूट रहा है तथा अब तो हालात ये बन गए है कि दुकानदार उधार भी नहीं दे रहे है। वहीं दूसरी तरफ कुक कम हैल्पर का मानदेय नहीं मिलने से ये इन महिलाओं को आर्थिक परेशानियों से जूंझना पड़ रहा है। फलोदी ब्लॉक में मिड डे मील का भुगतान समय नहीं मिलने से शिक्षकों में रोष व्याप्त है। उन्होंने शीघ्र फलोदी ब्लॉक के विद्यालयों का एमडीएम बजट जारी करने की मांग की है तथा समाधान नहीं होने पर सीबीईओ कार्यालय की तालाबंदी की चेतावनी दी है। (कासं)
---------

Published On:
Aug, 13 2019 04:59 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।