scriptखसरा व रुबेला अभियान में बच्चों को लगाए टीके, स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक | Measles and rubella prevention campaign in jodhpur | Patrika News

खसरा व रुबेला अभियान में बच्चों को लगाए टीके, स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक

locationजोधपुरPublished: Jul 22, 2019 04:00:35 pm

Submitted by:

Abhishek Bissa

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग भारत सरकार की ओर से 9 से 15 साल तक के बच्चों को खसरा-रुबेला बीमारियों के बारे में जागरूक करने के लिए सोमवार से अभियान शुरू किया गया।

vaccination campaign in jodhpur

खसरा व रुबेला अभियान में बच्चों को लगाए टीके, स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक

जोधपुर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग भारत सरकार की ओर से 9 से 15 साल तक के बच्चों को खसरा-रुबेला बीमारियों के बारे में जागरूक करने के लिए सोमवार से अभियान शुरू किया गया। जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित, जिला परिषद् सीइओ अंशदीप व संयुक्त निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ. युद्धवीरसिंह राठौड़ और सीएमएचओ बलवंत मंडा बनाड़ स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में सुबह 8 बजे अभियान की शुरुआत की। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाड़ के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बनाड़ में मीसल्स रूबेला टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। प्रभारी डॉ रामकिशोर विश्नोई ने बताया कि इस अभियान में 9 माह से 15 साल के सभी बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है। बनाड़ क्षेत्र की सभी राजकीय ओर प्राइवेट विद्यालयों में दो हफ्ते में इस अभियान को पूर्ण किया जाएगा। फिर आंगनबाड़ी केंद्र पर इस अभियान से शेष बचे बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा।। मीसल्स और रूबेला जैसी बीमारियों को जड़ से खत्म करने के लिए हर एक बच्चे का टीकाकरण जरूरी है। इस मौके पर डॉ आनंद नागर, डॉ प्रतीक माथुर, डॉ भल्लूराम खीचड़ ब्लॉक शिक्षा अधिकारी, मंजू, गीता, सीमा व आइचुकि बाई उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो