scriptLok Sabha Election 2024: सीएम भजनलाल ने बैठकों के जरिए साधे जातिगत समीकरण | Lok Sabha Election 2024: CM Bhajan Lal smoothes caste equations through meetings | Patrika News
जोधपुर

Lok Sabha Election 2024: सीएम भजनलाल ने बैठकों के जरिए साधे जातिगत समीकरण

Lok Sabha Election 2024: मुख्यमंत्री ने जोधपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस बार भी भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा।

जोधपुरApr 20, 2024 / 11:28 am

Rakesh Mishra

लोकसभा चुनाव के दौरान जातिगत समीकरण को साधने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शु्क्रवार दोपहर को जोधपुर पहुंचे। उन्होंने एक निजी होटल में करीब डेढ़ घंटे तक दो अलग-अलग बैठकें ली। पूर्व सांसद मानवेन्द्र सिंह जसोल के नेतृत्व में शुक्रवार को बाड़मेर-जैसलमेर के प्रबुद्धजनों ने मुख्यमंत्री शर्मा के साथ बंद कमरे में मंत्रणा की। यहां बाड़मेर में बन रहे सियासी समीकरणों पर चर्चा की गई। वहां निर्दलीय रविन्द्र सिंह भाटी के कारण जो समीकरण बदले हैं और हाल ही में केन्द्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला के बयान को लेकर जो विरोध के स्वर उभरे हैं, उसको लेकर भी बात हुई। बैठक के बाद जसोल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कि पूर्व में जो कमियां रही या मनमुटाव रहे, उसको दूर करने के प्रयास किए गए हैं। जसोल ने कहा कि केवल राजपूत समाज ही नहीं, बल्कि हर वर्ग को साथ लेकर चलने की आवश्यकता है।

जालोर-पाली के समीकरणों पर भी मंथन

दूसरी बैठक में सीएम ने पाली और जालोर क्षेत्र में बन रहे सियासी समीकरणों पर भी मंथन किया। यहां राज्य मंत्री ओटाराम देवासी व जगदीश देवासी के नेतृत्व में कुछ लोगों ने सीएम से मुलाकात की। दोनों सीट पर देवासी समाज का बड़ा वोट बैंक है। ऐसे में वहां के सियासी समीकरण पर बातचीत हुई। समाज के लोगों ने कहा कि भाजपा उनके समाज के लिए स्कूल खोलने जैसे कार्य करें।

भाजपा हैट्रिक लगाएगी : सीएम

मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि प्रदेश में 25 की 25 सीटें जीतकर हैट्रिक बनाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पश्चिमी राजस्थान में पानी की समस्या के समाधान के लिए प्रयास शुरू किए है। ईआरसीपी के बाद नर्मदा का पानी लाने का भी प्रयास किया जा रहा है। कच्ची नहर को पक्का करने के लिए बजट दिया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता पानी और बिजली है। साथ ही उद्योग और पर्यटन को भी विकसित किया जाएगा।

Home / Jodhpur / Lok Sabha Election 2024: सीएम भजनलाल ने बैठकों के जरिए साधे जातिगत समीकरण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो