scriptबर्ड फेयर में परिंदों को निहारते रहे पक्षी प्रेमी | Jodhpur's first Bird Fair from patrika.com | Patrika News

बर्ड फेयर में परिंदों को निहारते रहे पक्षी प्रेमी

locationजोधपुरPublished: Feb 19, 2019 12:33:40 am

Submitted by:

abdul bari

-पत्रिका डॉट कॉम की ओर से जोधपुर के पहले बर्ड फेयर का आयोजन

बर्ड फेयर का आयोजन

बर्ड फेयर में परिंदों को निहारते रहे पक्षी प्रेमी

जोधपुर.
शहर के आसपास पारस्थितिकी तंत्र की सुंदरता और पक्षियों की विविधता से अनभिज्ञ शहरवासियों और विद्यार्थियों को पक्षियों के सतरंगी संसार से रूबरू करवाने के लिए पत्रिका डॉट कॉम की ओर से सोमवार सुबह कायलाना रोड स्थित अखेराज तालाब व माचिया पार्क स्थित कायलाना रपट के पास बर्ड फेयर का आयोजन किया गया।
जोधपुर में पहली बार आयोजित बर्ड फेयर में शहर की प्रमुख शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों और पर्यावरण से जुड़ी विभिन्न संस्थाओं, पर्यावरण प्रेमियों, बुद्धिजीवियों और आमजन ने भाग लेकर प्रकृति को करीब से देखा और समझा। विद्यार्थियों का हुजूम दुर्लभ प्रजातियों के पक्षियों की जलक्रीड़ा, कलरव और विभिन्न पक्षियों की उड़ान को अपलक निहारता रहा। अखेराज तालाब परिसर में पेलिकन विचरण के दृश्य को देख विद्यार्थी रोमांचित हो उठे।
विद्यार्थियों ने अलग-अलग समूह में प्रवासी और अन्य पक्षियों की दिनचर्या, जलक्रीड़ाओं और विभिन्न जानकारियां हासिल की। कार्यक्रम में सूरसागर विधायक सूर्यकांता व्यास, शहर विधायक मनीषा पंवार, महापौर घनश्याम ओझा और जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित सहित कई गणमान्य लोग भी शामिल हुए। बर्ड फेयर के दौरान पक्षियों पर आधारित क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो