जोधपुर सिटी: फटाफट पढ़े टॉप 10 खबरें

By: Rajesh Dixit

Updated On:
24 Aug 2019, 07:49:26 PM IST

  • जोधपुर सिटी: फटाफट पढ़े टॉप 10 खबरें

 

1. हमने खो दिया राजनीति का पुरोधा-शेखावत
पूर्व वित्त मंत्री व भाजपा नेता अरुण जेटली के निधन पर कई राजनेताओं ने शोक व्यक्त किया। जोधपुर सांसद एवं केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता के निधन की सूचना मिलते ही सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए।

2. शेखावत ने की जनसुनवाई, धार्मिक कार्यक्रमों में हुए शामिल
केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत शनिवार सुबह जोधपुर पहुंचे। रेलवे स्टेशन से सीधे निवास पर उन्होंने लोगों से मुलाकात की और जनसुनवाई की।

3. पांच दवाइयां जांच में मिली अमानक
औषधि नियंत्रण संगठन विभाग ने कैल्शियम, डायबिटीज, नेंबूलाइज सॉल्यूशन सहित पांच दवाइयां अमानक घोषित की हैं। कई दवाइयों के सॉल्ट में विटामिन डी-3 तक बराबर नहीं मिला है।

4. मंडोर क्षेत्र की एक होटल में पुलिस की दबिश
- यहां अवैध रूप से चल रही थी बार। युवक युवतियों के संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त होने की भी थी सूचना। होटल से अवैध शराब बरामद।

5. जन्माष्टमी पर हुआ 20 "यशोदाओं " का सम्मान
चौपासनी हाउसिंग बोर्ड 16 सेक्टर स्थित नवजीवन संस्थान में करीब तीन-तीन शिफ्ट में शिशुओं पर ममता लुटाने वाले वाली 20 गृह माताओं का शनिवार को जन्माष्टमी के उपलक्ष में राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकार के तहत जोधपुर में सेवा क्षेत्र में सक्रिय संस्था एक कोशिश एनजीओ के माध्यम से सभी 20 मदर को यशोदा सम्मान प्रदान कर सम्मानित किया गया।

6. जीप की चपेट से गर्भवती महिला की मौत
- बीजेएस में मटकी चौराहे के पास हादसा। गांधीपुरा निवासी नर्मदा भील का एमडीएम अस्पताल में दम टूटा। रेखा व सोनू घायल

7. पूरे शहर में जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया
जन्माष्टमी पर्व में शहर की सभी कृष्ण मंदिरों में जन्माष्टमी पर्व मनाया गया।


8. अवकाश के बाद भी केएन कॉलेज में आईकार्ड लेने आई छात्राएं

9. जोधपुर को मिला श्रेष्ठ फील्ड वर्क का अवार्ड
पांच आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को किया सम्मानित, जोधपुर आगमन पर हुआ स्वागत। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से नई दिल्ली में हुए समारोह में पोषण अभियान अवार्ड 2018-19 के तहत श्रैष्ठ फील्ड वर्क का पुरस्कार जोधपुर को दिया गया।

10. ओझा की 153 वीं जयंती पर संगोष्ठी का आयोजन
पं. मधुसूदन ओझा शोध प्रकोष्ठ, संस्कृत विभाग, जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय तथा महिला पीजी महाविद्यालय जोधपुर के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को पं. मधुसूदन ओझा की 153 वीं जयंती पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

Updated On:
24 Aug 2019, 07:49:26 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।