scriptजेएनवीयू छात्र संघ महासचिव ने खाली किया कार्यालय, अध्यक्ष सहित अन्य दो पदाधिकारियों का अब इंतजार | JNVU student union General Secretary hand over his office charges | Patrika News

जेएनवीयू छात्र संघ महासचिव ने खाली किया कार्यालय, अध्यक्ष सहित अन्य दो पदाधिकारियों का अब इंतजार

locationजोधपुरPublished: Jul 21, 2019 11:42:09 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय ( JNVU ) के छात्र संघ महासचिव बबलू सोलंकी ने शनिवार को एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज ( MBM Engineering college ) स्थित अपना छात्रसंघ कार्यालय खाली करके विश्वविद्यालय को सुपुर्द कर दिया। विश्वविद्यालय ने कार्यालय का सामान अपने कब्जे में ले लिया है

jnvu student union elections

जेएनवीयू छात्र संघ महासचिव ने खाली किया कार्यालय, अध्यक्ष सहित अन्य दो पदाधिकारियों का अब इंतजार

जोधपुर. जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय ( jnvu ) के छात्र संघ महासचिव बबलू सोलंकी ने शनिवार को एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज ( MBM Engineering college ) स्थित अपना छात्रसंघ कार्यालय खाली करके विश्वविद्यालय को सुपुर्द कर दिया। विश्वविद्यालय ने कार्यालय का सामान अपने कब्जे में ले लिया है। छात्र संघ उपाध्यक्ष दिनेश पंचारिया शहर में नहीं होने की वजह से वे सोमवार को कार्यालय खाली करेंगे। संयुक्त महासचिव मनीष सोलंकी का शाम तक इंतजार किया लेकिन वे नहीं आए। दूसरी तरफ छात्रसंघ अध्यक्ष सुनील चौधरी ने विश्वविद्यालय प्रशासन को कहा है कि जुलाई में उनका कार्यक्रम होने के कारण वे बाद में खाली करेंगे।
जेएनवीयू के हॉस्ट्ल्स पर पुलिस कर रही बड़ी कार्रवाई, हुड़दंग करने वालों की अब खैर नहीं!

विश्वविद्यालय में छात्रसंघ पदाधिकारियों का कार्यकाल 30 अप्रैल को समाप्त हो गया था। विश्वविद्यालय ने छात्र संघ के चारों पदाधिकारियों को लिखित में कार्यालय खाली करने के कई बार नोटिस दिए लेकिन किसी भी पदाधिकारी ने कार्यालय खाली नहीं किया। 2 महीने बाद अब छात्रसंघ अध्यक्ष को छोडकऱ शेष तीनों पदाधिकारियों के कार्यालय खाली करने की उम्मीद जगी है लेकिन छात्र संघ अध्यक्ष का अभी कार्यालय खाली करने का मूड नहीं है। विश्वविद्यालय में इस साल के छात्र संघ चुनाव अगस्त में होने की संभावना है।
दबंग लेडी आईपीएस ने लगाई छात्रसंघ नेताओं को फटकार, कहा शांति से चुनाव लडऩा है तो लड़ो वरना…


गौरतलब है कि जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में यह परिपाटी रही है कि नया छात्रसंघ अध्यक्ष आने के बाद ही पुराना छात्रसंघ अध्यक्ष कार्यालय खाली करता है। पिछले साल तो कार्यालय खाली करवाने के लिए विवि को हाईकोर्ट तक जाना पड़ा था, जबकि प्रदेश के अन्य विश्वविद्यालयों में अप्रैल में ही कार्यालय खाली हो जाते हैं। कुछ जगह तो छात्र संघ का कार्यकाल 28 फरवरी तक ही है।
छात्रसंघ चुनावों से पहले ही भिड़ गए छात्र गुट, जेएनवीयू के नए परिसर में पथराव के साथ की तोडफ़ोड़

विवि को दी सूचना

शनिवार को केवल महासचिव ने कार्यालय खाली किया है। छात्रसंघ अध्यक्ष सुनील चौधरी का कहना है कि जुलाई में उनका कार्यक्रम होने की वजह से वह कार्यालय खाली नहीं कर पाएंगे। हम ने विश्वविद्यालय प्रशासन को इसकी सूचना दे दी है।
रवि पुरोहित, इंजीनियर, जेएनवीयू जोधपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो